पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धरना:पठानकोट में धरने पर बैठे खोखर के किसान ने जहर निगला, मौत

पठानकोट13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्र तरफ से पारित किए गए कृषि कानूनों के खिलाफ पठानकोट के लदपालवां टोल पर धरना दे रहे किसान ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली। मृतक किसान सुच्चा सिंह निवासी खोखर, जिला गुरदासपुर का रहने वाला है। 65 वर्षीय सुच्चा सिंह बिजली विभाग से रिटायर थे। आज धरने के लिए सिंघू बॉर्डर पर के लिए रवाना होने वाले थे। किसान जत्थेबंदियों के प्रतिनिधियों ने बताया कि सुच्चा सिंह केंद्र सरकार की कृषि नीति से बहुत दुखी थे। इससे दुखी होकर उन्होंने जहर खाकर जान दे दी है। उन्होंने बताया कि जहर खाने के बाद सुच्चा सिंह को पठानकोट के चौहान मेडिसिटी अस्पताल पहुंचाया गया।

जहां उनकी रात 8 बजे मौत हो गई। अस्पताल के बाहर देर शाम किसान जत्थेबंदियों के प्रतिनिधियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। किसानों की मौत के लिए कृषि कानूनों को जिम्मेदार ठहराया। किसान सुच्चा सिंह के बेटे तेजिंदर सिंह ने बताया उनके पिता ने कृषि कानून के खिलाफ जान दी है। वहीं, मौके पर पहुंची थाना तारागढ़ की पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए डेड बॉडी सिविल अस्पताल पहुंचाई। किसान ने कहा कि प्लाजा से किसान के गांव खोखर तक शवयात्रा निकालेंग।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser