कोविड-19 / स्वास्थ्य विभाग ने दोनों कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए 10 लोगों को किया होम क्वारैंटाइन, सैंपल जांच के लिए अमृतसर भेजे

घर-घर सर्वे करती टीम। घर-घर सर्वे करती टीम।
X
घर-घर सर्वे करती टीम।घर-घर सर्वे करती टीम।

  • वीरवार को 2 पॉजिटिव केस आने पर हरिनगर व कोटली मुगलां में हेल्थ टीम ने किया सर्वे

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

पठानकोट. जिले में कोरोना पॉजिटिव दो नए केस मिलने के बाद शुक्रवार को सेहत विभाग की टीम ने इन लोगों के कांटेक्ट में आए 10 लोगों के कोरोना की जांच के लिए सैंपल लेकर होम क्वारेंटाइन किया। हेल्थ टीम का कहना है कि मोहल्ला हरिनगर के कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की पत्नी, उसके दो बच्चे, पिता, उसका भाई, पत्नी, बेटा और मानसी के कोरोना जांच के लिए सेंपल लिए गए हैं। उन्हें होम क्वारेंटाइन भी किया गया है। वहीं, दुबई से लौटे कोटली मुगलां के कोरोना पॉजिटिव युवक के संपर्क में भी दो लोग आए, जो अमृतसर एयरपोर्ट से उक्त युवक को कार में लेकर आए थे। हेल्थ टीम ने इन दोनों के भी सैंपल लेकर होम क्वारेंटाइन किया है।

हरिनगर में 35 घरों में 180 लोगों को सेहत संबंधी पूछताछ की

उधर, शुक्रवार को हेल्थ इंस्पेक्टर अविनाश शर्मा के नेतृत्व में टीम ने हरिनगर में 35 घरों में 180 लोगों की सेहत संबंधी पूछा। यह लोग बिल्कुल ठीक पाए गए। मोहल्ले में करीब 65 घर हैं। इन घरों में शनिवार को सर्वे होगा। मोहल्लावासियों से पता चला है कि कर्फ्यू के बीच किसी कोरोना पॉजिटिव से मोहल्ले में किसी का संपर्क नहीं रहा है। 

सिविल अस्पताल में खांसी, जुकाम समेत रूटीन के 70 से अधिक लोगों के सैंपल लिए

उधर, सेहत विभाग ने सिविल अस्पताल में आने वाले खांसी, बुखार, जुकाम समेत रूटीन के 70 से अधिक लोगों के कोरोना की जांच के लिए टेस्ट लिए गए हैं। वहीं हेल्थ अधिकारियों का कहना है कि 60 लोगों की रिपोर्ट आई है। इनमें 55 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि 5 लोगों के कोरोना की जांच के लिए भेजे गए टेस्टों की रिपोर्ट अंडर प्रोसेस है। उम्मीद है कि एक-दो दिनो में रिपोर्ट आ जाएगी। शुक्रवार को 80 लोगों के टेस्ट अमृतसर में जांच को भेजे गए हैं।
स्वास्थ्य कर्मियों ने हरिनगर में 35 घरों में 180 लोगों को सेहत संबंधी पूछा

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना