पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अपडेट:कोरोना से ग्रिफ कर्मी समेत तीन और जानें गईं, तीनों अमृतसर में थे भर्ती, जिले में 94 नए संक्रमित मिले

पठानकोटएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कुल केस 3388, ठीक हुए 2372, मौत 65, एक्टिव मरीज 951

जिले में रोजाना कोरोना से 2 से 3 लोगों की मौत हो रही है। शनिवार को कोरोना से ग्रिफ कर्मी समेत तीन लोगों की अमृतसर में इलाज के दौरान मौत हो गई। 54 वर्षीय ग्रिफ कर्मी, 77 वर्षीय व्यक्ति निवासी लमीनी और 68 वर्षीय व्यक्ति निवासी शाहपुर चौक के रहने वाले थे। इससे कोरोना से मरने वाले मरीजों का आंकड़ा 65 पहुंच गया है।

उधर, शुक्रवार को 94 नए पॉजिटिव मरीज मिले। सेहत अधिकारियों का कहना है कि अमृतसर से आई आरटीपीसीआर रिपोर्ट में 62, रेपिड एंटीजन टेस्ट में आई रिपोर्ट में 29 और ट्रनेट मशीन से 3 लोग पॉजिटिव आए। सेहत अधिकारियों का कहना है कि पॉजिटिव आए मरीजों को चिंतपूर्णी मेडिकल कॉलेज और होम आइसोलेट किया जा रहा है।

पॉजिटिव आए लोगों के पारिवारिक सदस्यों और कांटेक्ट हिस्ट्री में रहने वालों को होम क्वारेंटाइन कर उनके भी सैंपल लिए जाएंगे। एसएमओ डॉ.भूपिंद्र सिंह ने बताया कि शनिवार को 1225 सैंपलों की रिपोर्ट आई। इनमें जिला पठानकोट के 80 लोग पॉजिटिव आए। जबकि, कोरोना पॉजिटिव आए अन्य 14 लोग दूसरे जिलों के रहने वाले हैं।

अमृतसर से 866 सैंपलों की रिपोर्ट पेंडिंग

एसएमओ डॉ.भूपिंद्र सिंह ने बताया कि शनिवार को अस्पताल में आइसोलेट चल रहे कोरोना पॉजिटिव 100 लोगों को स्वस्थ होने पर घर भेज दिया गया। वहीं, 728 लोगों के कोरोना की जांच के लिए टेस्ट भी लिए गए। इनको जांच के लिए अमृतसर में भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि अमृतसर में पहले से भेजे हुए 866 सैंपलों की रिपोर्ट आने का इंतजार है। जबकि, 19 सैंपल इनवैलिड हैं।

उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना का ग्राफ बढ़ रहा है। इसलिए जरूरी है कि लोग बिना वजह घर से बाहर न निकलें। बाहर जाने पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और मास्क जरूर पहनें। बता दें कि जिले में अब तक कुल 3388 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इनमें 2372 लोग ठीक होकर घरों में जा चुके हैं। जबकि, कोरोना से 65 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में अब तक 951 केस एक्टिव चल रहे हैं।

कौंतरपुर व अनेड़ में कैंप, लोगों को किया जागरूक
उधर, सेहत विभाग ने कौंतरपुर और अनेड़ में कैंप लगाकर 68 लोगों के सैंपल लिए। नंगलभूर थाने के मुलाजिम और लोग शामिल रहे। इसी तरह अनेड़ की पंचायत के सहयोग से 38 लोगों के सैंपल लिए गए। हेल्थ इंस्पेक्टर अविनाश शर्मा ने बताया कि फार्मेसी अफसर राजेश कुमार और जगननाथ ने कैंप में ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना की जांच के लिए सैंपल देने को प्रेरित किया। टीम में शैल्जा शर्मा, नीलम देवी, सुखविंद्र कौर, हरप्रीत पाल, सरपंच बलवीर सिंह, रानो देवी, उर्मिला, शीला, सुदेश, सुनीता, ज्योति, निर्मला, संजीव, सोमराज, जनकराज मौजूद रहे। वहीं, आरएसडी अस्पताल में भी लोगों के सैंपल लिए गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें