पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:आज सिटी स्टेशन से चलेगी 10 महीने से बंद टाटा मूरी एक्सप्रेस

पठानकोट4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एक जनवरी से जम्मू-दिल्ली के लिए लगभग 10 ट्रेनें चलाने के बाद आब रेलवे ने पठानकोट सिटी स्टेशन से भी लोहड़ी पर 13 जनवरी को टाटा मूरी ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। जानकारी के अनुसार जम्मू से दिल्ली जाने वाली ट्रेनों में यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए रेलवे जम्मू से दिल्ली व टाटा नगर के लिए चलने वाली ट्रेनें भी सिटी स्टेशन से चलाएगा। रेलवे ने पठानकोट से चलने वाली पठानकोट-दिल्ली सुपरफास्ट, टाटा मूरी व जम्मू तवी-अहमदाबाद एक्सप्रेस ट्रेन को लोहड़ी तक चलाने का निर्णय लिया था। अब पठानकोट से टाटा नगर को जाने वाली टाटा मूरी एक्सप्रेस को 13 जनवरी को चलाने के आदेश जारी किए हैं। इसके लिए पठानकोट से अमृतसर रेलवे ट्रैक व रेलवे फाटक निरीक्षण कर तैयारी की जा रही है। साथ ही अमृतसर रेलवे ट्रैक पर इलेक्ट्रिक इंजन चलाने के लिए भी फाइनल ट्रायल लिया जा चुका है।

पठानकोट से 13 जनवरी को टाटा मूरी चलने के बाद रेलवे की ओर से 16 जनवरी तक पठानकोट-दिल्ली सुपरफास्ट, धौलाधार, अहमदाबाद तथा पठानकोट-अमृतसर रूट पर चलने वाली पेसेंजर ट्रेन भी चलाई जा सकती है। पठानकोट सिटी से दिल्ली तथा अमृतसर के लिए ट्रेनें चलने से आम यात्रियों के साथ-साथ व्यापरियों को भी काफी लाभ मिलेगा। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि कोविड-19 के चलते पठानकोट सिटी स्टेशन पर ट्रेनों का आवागमन बिलकुल बंद था। अब लगभग दस महीने बाद पठानकोट सिटी स्टेशन से 13 जनवरी को टाटा मूरी ट्रेन वाया अमृतसर चलाई जाएगी। इसके बाद मेल ट्रेनों सहित अमृतसर ट्रैक पर पेसेंजर ट्रेनें भी चलाई जाएंगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser