पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शुभारंभ:आरएसडी झील किनारे चमरोड़ के नेचर अवेयरनेस कैंप में अब हॉर्स राइडिंग का लुत्फ उठा सकेंगे टूरिस्ट

पठानकोट9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • वन विभाग ने बच्चों के लिए जंपिंग बाल खेल का भी किया शुभारंभ

वन विभाग की ओर से धार ब्लॉक में रणजीत सागर बांध परियोजना की झील के किनारे चमरोड़ में तैयार किए गए नेचर अवेरनेस कैंप में वीकेंड में टूरिस्ट व अन्य लोग पहुंच रहे हैं। रविवार को कैंप में झील के किनारे हॉर्स राइडिंग और जंपिंग बाल खेल का शुभारंभ किया गया ताकि वहां पहुंचने वाले बच्चों को खेलकूद की पूरी सहूलियत मिल सके और टूरिस्ट अधिक से अधिक संख्या में आकर्षित हो सकें।

डीएफओ डॉ.संजीव तिवारी ने हॉर्स राइडिंग और जंपिंग बाल का शुभारंभ कराया। उन्होंने बताया कि हॉर्स राइडिंग के लिए 2 घोड़े आउटसोर्स पर लिए गए हैं तथा जंपिंग बाल शुरू कराया गया है। जार्बिंग (बैलून) का ट्रायल भी लिया गया जो जल्दी ही शुरू कर दिया जाएगा। इन सबका प्रबंधन विलेज फॉरेस्ट कमेटी करेगी। टूरिस्टों की आमद को देखते हुए पिछले दिनों झील किनारे फूड अॉन व्हील शुरू कराया गया था। पार्किंग और डस्टबिन की व्यवस्था की गई है। कैंप में हाट एपर बैलून भी शुरू किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें