पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राहत:पठानकाेट से अमृतसर, उधमपुर व जाेगिंद्र नगर के लिए 22 से चलेंगी ट्रेनें

पठानकोट9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विभाग पठानकोट से अमृतसर, जम्मू व ज्वालामुखी ट्रैक पर ट्रेन चलाकर कर चुका है ट्रायल, अमृतसर के लिए सायं 17.30 बजे चलेगी ट्रेन

कोरोना महामारी के लगभग 11 महीने बाद पठानकोट से अमृतसर, उधमपुर व जोगिन्द्र नगर के लिए 22 फरवरी से एक-एक ट्रेनें चलेगी। जिससे यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। जानकारी के अनुसार पिछले वर्ष मार्च से बंद पड़ी पैसेंजर रेल सेवा जल्द बहाल करने की घोषणा रेलवे ने की थी। जिस पर रेलवे बोर्ड मुख्यालय से फिरोजपुर रेल मंडल को एक पत्र जारी किया गया है जिसमें नार्दन रेलवे की विभिन्न मंडलों से 35 पैसेंजर ट्रेनों को शुरू करने के आदेश जारी किए गए थे। पत्र के माध्यम से डिवीजन अधिकारियों को जल्द से जल्द पैसेंजर ट्रेनें शुरू करने के लिए कहा गया था।

जिसके तहत पठानकोट सिटी रेलवे स्टेशन से जोगिद्रनगर, उधमपुर व अमृतसर के लिए एक-एक पेयर (अप-डाउन दो गाड़ियां) शामिल की गई। मंडल द्वारा आदेश जारी होने के बाद स्थानीय रेलवे अधिकारियों ने ट्रेनों को शुरू करने की तैयारियां पूरी कर ली हैं। ट्रेनंे शुरू करने की घोषणा होने के बाद रेलवे की ओर से पठानकोट से अमृतसर, जम्मू व ज्वालामुखी रोड पर ट्रेनें चलाकर ट्रैक का सफल ट्रायल लिया जा चुका है। अब रेल मंडल से हरी झंडी मिलने के बाद 22 फरवरी को पठानकोट से ट्रेंने चलनी शुरू हो जाएगी। रेलवे की ओर से 22 फरवरी को ट्रेंन नंबर- 4601 पठानकोट-जोगिन्द्र को सुबह 10.10 बजे चलाया जाएगा। जोकि 19.55 पहुंचेगी। जबकि ट्रेंन नंबर-4602 जोगिन्द्र नगर से पठानकोट के लिए 07.05 बजे चलेगी तथा सायं 17.05 पठानकोट पहुंचेगी।

इसी प्रकार ट्रेंन नंबर-4611 अमृतसर से पठानकोट के लिए सुबह 06.45 बजे चलेगी तथा 09.55 बजे पठानकोट पहुंचेगी तथा ट्रेंन नंबर-4612 पठानकोट से अमृतसर के लिए सायं 17.30 बजे चलेगी तथा रात 20.30 बजे अमृतसर पहुंचेगी। इसी प्रकार ट्रेंन नंबर-4615 पठानकोट से उधमपुर के लिए 04.40 बजे चलेगी तथा 9.15 बजे उधमपुर पहुंचेगी।

जबकि ट्रेंन नंबर-4616 उधमपुर से पठानकोट के लिए 15.15 बजे चलेगी। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि ट्रेंने शुरू करने के लिए उनके पास आदेश व टाइम टेबल आ गया है। जिसके तहत उनकी ओर से अमृतसर, उधमपुर व कांगडा घाटी के ट्रैक पर फाइनल ट्रायल लिया जा चुका है। उन्होंने बताया कि इन ट्रेंनों में सफर करने वाले यात्रियों से मेल ट्रेन का किराया लिया जाएगा तथा इनका स्टापेज भी बड़े स्टेशनों पर ही किया जाएगा। जबकि तक नए आदेश जारी नहीं होते तब तक यह स्पैशल पैंसेंजर ट्रेंने चलाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें