पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हेल्थ विभाग कैंप:जिले में डेंगू के 2 पाॅजिटिव केस मिले, हेल्थ विभाग कैंप लगा लोगों को अलर्ट करने में जुटा

पठानकोट8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • साफ-सफाई और सप्ताह में एक दिन ड्राइ-डे मनाने की दी सलाह

कोरोना के साथ अब इस सीजन में डेंगू के दो पाजिटिव केस आने पर हेल्थ विभाग अभी से अवेयरनेस करने लगा है। मंगलवार को सेहत विभाग की टीम ने एपिडिमोलॉजिस्ट डा.सर्बजीत कौर और डाॅ. निशा ज्योति के नेतृत्व में सिविल अस्पताल के पीपी युनिट के बाहर मलेरिया, डेंगू और चिकनगुनिया की अवेयरनेस को लेकर जागरूक कैंप लगाया गया। डाॅक्टर निशा ज्योति ने मलेरिया और डेंगू क्या है, इससे कैसे बचा जा सकता है। इसके क्या लक्ष्ण हैं और सावधानियां रखकर हम अपने आप और आसपास वालों को कैसे बचा सकते हैं। डाॅक्टर सर्बजीत कौर ने चिकनगुनियां के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि अभी तक डेंगू के 17 सैंपल लिए गए हैं। जिले में डेंगू के 2 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। डाॅ. निशा ज्योति, डा. सर्बजीत कौर ने कहा कि सप्ताह में एक बार कूलरों, गमलो, फ्रिजों की ट्रेयों और पानी के बर्तनों को साफ रखकर सुखा कर रखना चाहिए, ताकि डेंगू से बचा जा सके। टीम में डाॅ.संदीप, डाॅ. सोनिका, मैडम संजना, हेमंत शर्मा, नरेश शर्मा, विपिन आनंद, हेल्थ इंस्पेक्टर अविनाश शर्मा, रजिंद्र कुमार, अनोख लाल मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें