पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जाली परमिट से स्पिरिट सप्लाई का मामला:30 ट्रक स्पिरिट कहां खपाई, जांच में जुटा एक्साइज विभाग, नकली शराब फैक्ट्रियों को सप्लाई का शक

पठानकोटएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पायनियर के एमडी समेत सभी आरोपी भागे
  • टैक्स के करोड़ों रुपए चोरी करने की संभावना जता रहा विभाग
  • अभी 31 ट्रक स्पिरिट ही पकड़ी गई है : ईटीओ

असम की कंपनी के नाम पर जाली परमिट बना कर एक्सट्रा नेचुरल अल्कोहल (स्पिरिट) सप्लाई के मामले में नामजद पठानकोट के इंडस्ट्रियल ग्रोथ सेंटर रानीपुर स्थित शराब फैक्ट्री पायनियर इंडस्ट्री लिमिटेड के एमडी जगत मोहन, 3 डायरेक्टर समेत 6 लोग 24 घंटे बाद भी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं।

उनके ठिकानों पर पुलिस रेड कर रही है। वहीं, जांच में अभी तक एक्साइज विभाग को 61 में से 30 ट्रक स्पिरिट की डिलीवरी का कुछ पता नहीं चल सका है। जांच की जा रही है कि पंजाब में पकड़ी गई नकली शराब की फैक्ट्रियों में इतनी बड़ी मात्रा में स्पिरिट को खपाया तो नहीं गया है।

दूसरी तरफ, उससे टैक्स की करोड़ों रुपए की चोरी की भी संभावना जताई जा रही है। ईटीओ सुखदीप कौर ने बताया कि ट्रक में 25 हजार लीटर ईएनए सप्लाई होता है। अभी तक 31 ट्रक स्पिरिट पकड़ी गई है और बाकी 30 ट्रक का कुछ पता नहीं है कि उसकी डिलीवरी कहां पर हुई है। पूछने पर उन्होंने कहा कि स्पिरिट की सप्लाई पंजाब में नकली शराब फैक्टरी वालों को भी हो सकती है, उसकी भी जांच की जा रही है। इतनी बड़ी मात्रा में स्पिरिट को कहां पर खपाया गया है।

नकली शराब से 122 लोगों की हो गई थी मौत

इसी साल पिछले दिनों नकली शराब से अमृतसर, तरनतारन और बटाला में 122 लोगों की मौत के बाद लुधियाना के खन्ना, तरनतारन में नकली शराब की फैक्ट्रियां पकड़ी गईं थी। ईटीओ सुखदीप कौर ने कहा कि जाली परमिट पर पंजाब से हरियाणा के रास्ते यूपी तक ईएनए लेजाना मुश्किल है, चूंकि रास्ते में कई टोल बैरियर और एक से दूसरे राज्य में माल लेजाना मुश्किल है। ऐसे में नकली शराब की फैक्टरियां को सप्लाई देने का भी संदे है।

ईटीओ की शिकायत पर दर्ज किया गया है केस
जून 2020 में यूपी के रामपुर में स्पिरिट से भरे ट्रक पकड़े जाने पर जांच के बाद ईटीओ सुखदीप कौर की शिकायत पर नकली परमिट पर शराब बनाकर बेचने के आरोप में पायनियर इंडस्ट्री लिमिटेड रानीपुर के एमडी जगत मोहन, डायरेक्टर अजय कुमार, होल टाइम डायरेक्टर पवन शर्मा, डायरेक्टर राजिंदर मित्तल, सीएफओ अरविंद गुप्ता और कंपनी सेक्रेटरी तुषार राय शर्मा के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 467, 468, 471 और एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

फरार आरोपियों को पकड़ने के लिए उनके ठिकानों पर की जा रही छापेमारी : एसएचओ

दूसरी तरफ शाहपुरकंडी के एसएचओ भारत भूषण का कहना है कि मामला काफी बड़ा है और कई तरह से चोरी हुई है, उसकी जांच के बाद ही पता चलेगा। पूछने पर उन्होंने कहा कि अभी किसी भी तरह की बेल एप्लीकेशन आरोपियों की ओर से कोर्ट में नहीं लगाई गई है। पुलिस उन्हें पकड़ने के लिए उनके ठिकानों पर रेड कर रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें