पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रिजर्व करने पर एतराज:भाजपा मंडल प्रधान ने वार्ड नंबर 33 को एससी रिजर्व करने पर दर्ज कराया एतराज

फगवाड़ा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कहा- वार्ड में जनरल आबादी होने पर रिजर्व करना सरासर गलत

भाजपा मंडल फगवाड़ा के नेताओं ने बुधवार को नगर निगम फगवाड़ा द्वारा की नई वार्डबंदी को लेकर निगम कमिश्नर राजीव वर्मा के पास अपना एतराज दर्ज करवाया। मंडल प्रधान परमजीत सिंह पम्मा चाचोकी ने पूर्व मेयर अरुण खोसला सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में बताया कि वार्ड नंबर 31 को नई वार्डबंदी में वार्ड नंबर 33 बनाकर एससी रिजर्व करने पर आपत्ति दर्ज करवाई गई है। उन्होंने कहा कि नए बनाए गए वार्ड नंबर 33 में जनरल समाज से संबंधित ज्यादा आबादी है लेकिन बावजूद इसके वार्ड को अनुसूचित जाति आरक्षित वार्ड बना दिया गया जोकि सरासर गलत व नियम के खिलाफ है।

इसके अलावा वार्ड का नंबर बदले जाने से भी लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा क्योंकि लोगों ने पहचान से संबंधित दस्तावेजों जैसे, पासपोर्ट, आधार कार्ड आदि पर अपने रिहायशी पते के साथ वार्ड नंबर 31 लिखवाया हुआ है, जिसे पांच वर्ष की अवधि से पहले बदलना मुश्किल होगा। पम्मा चाचोकी ने कहा कि निगम कमिश्नर को लिखित में एतराज दर्ज करवाकर मांग की गई है कि उक्त वार्ड को पुराने नंबर के साथ जनरल वार्ड ही रखा जाए। इस संबंधी एडीसी कम निगम कमिश्नर राजीव वर्मा ने बताया कि नगर निगम ने न तो कोई हदबंदी बढ़ाई है और न ही वार्ड बढ़ाए हैं। कुछ वार्डों में वाेटाें की गिनती बहुत कम थी और कुछ वार्ड में अधिक थी। इस कारण वार्ड को बराबर किया है। सब कुछ कानून में रह कर ही किया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें