पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश:हाथरस कांड के विरोध में पुतला फूंक प्रदर्शन

फगवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अंबेडकर सेना पंजाब के कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में लड़की के साथ दुष्कर्म की हुई घटना के विरोध में गोल चौक जीटी रोड पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला जलाकर प्रदर्शन किया।

सेना के कार्यकर्ता प्रदेश प्रधान सुरिंदर ढंडा के नेतृत्व में गुरु हरगोबिंद नगर के डाॅ. अंबेडकर पार्क में इकट्ठा हुए और रोष मार्च करते हुए एसडीएम ऑफिस में आकर एसडीएम पवित्र सिंह को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में हाथरस में हुई घिनौनी वारदात और पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम को मोदी सरकार द्वारा बंद करके दलित विद्यार्थियों के भविष्य को खतरे में डालने को लेकर चिंता जताई गई।

प्रदर्शन के दौरान अंबेडकर सेना के प्रधान सुरिंदर ढंडा, सीनियर नेता तरसेम चुंबर, धर्मेंद्र भुल्लाराई, सुरिंदर रावलपिंडी और डाॅ. सतीश सुमन ने कहा कि केंद्र सरकार का नजरिया अल्पसंख्यकों के प्रति संतोषजनक नहीं है। सुरिंदर ढंडा ने केंद्र सरकार द्वारा पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम बंद करने के फैसले की निंदा की और कहा कि मोदी सरकार ने स्कीम बंद करके दलित विरोधी चेहरा नंगा कर लिया है।

उन्होंने राष्ट्रपति से अपील की कि मनीषा के हत्यारों को जल्द से जल्द फांसी की सजा दिलाई जाए। उत्तर प्रदेश सरकार को भंग करके राष्ट्रपति शासन लागू किया जाए और पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम दोबारा लागू की जाए। प्रदर्शन में एडवोकेट कुलदीप भट्टी, परसराम शिवपुरी, परनीश बंगा, रवि हरदासपुर, मनीष चौधरी, डाॅ. हरदीप बेगमपुरा, संदीप ढंडा, कुलविंदर विर्क, ब्लाक समिति के मेंबर हरजिंदर जंडाली, नरिंदर बिल्ला, दारा चहेड़ू, हरजिंदर विर्क, सतपाल मट्टू, रीना खोसला, किरनप्रीत, भावना दादरा, अवतार सिंह, डाॅ. सुरजीत वैद्य, रवि, मंगी मंढाली, तीर्थ भरोली, जिंदर रसीला, राजी ढंडा, गगन शामिल थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें