बैठक:मंत्री ने केंद्रीय सामाजिक न्याय व शक्तिकरण मंत्री को लिखा था पत्र, 34 दिव्यागों को मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल देंगे- साेम

फगवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • केंद्र सरकार देश के हर वर्ग की सहायता के लिए वचनबद्ध है और हर वर्ग के लोगों को सशक्त बना रही

दिव्यांगों ने बीते दिन केंद्रीय उद्योग व वाणिज्य राज्यमंत्री सोम प्रकाश से बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश को आ रही समस्याओं के बारे में अवगत करवाया था। दिव्यांगजनों ने बताया कि उनकी विकलांगता के चलते वह किसी भी प्रकार का काम करने में असमर्थ है और घर का गुजारा करने में असमर्थ है। इस पर उन्होंने केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश के समक्ष बैटरी वाली ट्राइसाइकिल उपलब्ध करवाने की मांग रखी, जिसके उपयोग से वह परिवार का गुजारा कर सकें।

केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश ने बताया कि दिव्यांगजनों की समस्या और उनकी मांगों को ध्यान में रखते हुए उन्होंने केंद्रीय सामाजिक न्याय और शक्तिकरण मंत्री को पत्र लिखा था। इसके बाद विभाग की ओर से फगवाड़ा और गुरदासपुर में दिव्यांगजनों के लिए विशेष कैंप लगाए गए थे। कैंप के दौरान 34 लोगों का चुनाव किया था, जिन्हें विभाग की ओर से बैटरी वाली ट्राइसाइकिल दी जानी है। उन्होंने बताया कि इस बैटरी से चलने वाली ट्राइसाइकिल की कीमत करीब 42 हजार रुपए है। 14.28 लाख रुपए की ग्रांट के साथ 34 मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल दिव्यांगजनों को दी जाएंगी। कुल लागत का 8.50 लाख सामाजिक न्याय और शक्तिकरण विभाग की ओर दिया जाएगा, जबकि 5.78 लाख वह एमपी लैड फंड से देंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार देश के हर वर्ग की सहायता के लिए वचनबद्ध है और हर वर्ग के लोगों को सशक्त बना रही है।

खबरें और भी हैं...