वार्ड 15 में स्प्रे का छिड़काव:वालिया बोले- फगवाड़ा के हरेक वार्ड में होगी फॉगिंग जहां लारवा मिलेगा, वहां पहले स्प्रे होगा

फगवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वार्ड नंबर 15 में स्प्रे करवाते गुरजीत पाल वालिया। - Dainik Bhaskar
वार्ड नंबर 15 में स्प्रे करवाते गुरजीत पाल वालिया।

विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल के निर्देश पर नगर निगम की ओर से वार्ड नंबर 15 में डेंगू और मलेरिया के सीजन को देखते हुए पूर्व ब्लॉक कांग्रेस प्रधान गुरजीत पाल वालिया के नेतृत्व में फॉगिंग और स्प्रे का छिड़काव किया गया। नगर निगम कर्मचारियों ने वार्ड के सभी गली और मोहल्लों में फॉगिंग और स्प्रे किया। गुरजीत पाल ने कहा कि पूरे शहर में यह छिड़काव करवाया जाएगा।

यदि किसी क्षेत्र में डेंगू या मलेरिया का मरीज पहले मिलता है या कहीं से डेंगू का लारवा मिलता है तो उस क्षेत्र में पहल के आधार पर छिड़काव करवाया जाएगा। उन्होंने लोगों से भी आग्रह किया है कि वह अपने आसपास सफाई रखें। उन्होंने कहा कि डेंगू का मच्छर साफ पानी पर पैदा होता है व अकसर लोगों की आदत होती है कि वह पानी की सप्लाई आने पर घर के सभी बर्तन भर कर रख लेते हैं, जिससे मच्छर पैदा होने की आशंका रहती है। वालिया ने कहा कि इससे पहले सेहत विभाग की टीम ने भी वार्ड के हर घर में जाकर लोगों को डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियों के प्रति जागरूक किया था। आने वाले दिनों में भी वार्ड में फॉगिग व स्प्रे करवाए जाएंगे। इस मौके पर राहुल वालिया, अंकुश प्रभाकर, साहिल खुराना, पुनीत प्रभाकर, तीर्थ शर्मा, गगन तलवाड़ भी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...