डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन:प्रधान बोले- जिन गलियों में गाड़ी नहीं जा सकती, वहां रिक्शे से उठाया जाएगा कूड़ा

राहों2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जानकारी देते प्रधान अमरजीत सिंह, साथ हैं कौंसिल कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
जानकारी देते प्रधान अमरजीत सिंह, साथ हैं कौंसिल कर्मचारी।
  • डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन के लिए राहों कौंसिल ने चलाए 15 रिक्शा

स्वच्छ भारत मिशन के तहत शहर को साफ सुथरा व सुंदर बनाने और गंदगी के ढेरों को खत्म कर डोर टू डोर कूड़ा उठाने की मुहिम को तेज करते हुए कौंसिल द्वारा ढाई लाख रुपए की लागत से 15 साइकिल रिक्शा खरीदे गए हैं। इन रिक्शों के जरिए लोगों के घरों से कूड़ा उठाकर सीधे डंप तक पहुंचाया जाएगा और सेकेंडरी प्वाइंट खत्म किए जाएंगे।

इस अवसर पर कौंसिल वाइस प्रधान महेंद्र पाल, अजय वशिष्ट, पूर्व पार्षद गुरमेल राम, नरेंद्र चाहल, मेन बाजार दुकानदार यूनियन प्रधान मनदीप सिंह राणा, बॉबी विशिष्ट, जगदीप सिंह, धर्मपाल, नरेंद्र कुमार, मनजीत कौर मौजूद रहे। कौंसिल प्रधान ने उन्होंने शहरवासियों से अपील की कि वे कौंसिल द्वारा भेजी जा रही गाड़ियों तथा रिक्शा में ही अपने घर का कूड़ा डालें, इधर-उधर न फेंकें।

कौंसिल प्रधान की अपील- लोग गीला व सूखा कूड़ा अलग-अलग रखें
प्रधान अमरजीत सिंह बिट्टा ने बताया कि लोगों के घरों से कूड़ा उठाने के लिए यह रिक्शा खरीदे गए हैं ताकि शहर में गंदगी न फैल सके। गीला व सूखा कूड़ा अलग अलग उठाने के लिए रिक्शा में अलग-अलग बॉक्स बनाए गए हैं। उन्होंने शहरवासियों से अपील की कि अपने घरों का गीला व सूखा कूड़ा अलग-अलग करके रखें।

किसी को भी कोई समस्या पेश आती है तो वह कौंसिल कार्यालय में संपर्क कर सकता है, लोगों की समस्या को पहल के आधार पर हल किया जाएगा क्योंकि स्वच्छ भारत मिशन के तहत शहर को सुंदर बनाने के लिए जनता का सहयोग अति जरूरी है। उन्होंने कहा कि जल्द ही ऐतिहासिक दिल्ली गेट को एक नया रूप दिया जाएगा, इसकी सुंदरता बरकरार रखी जा सके।

खबरें और भी हैं...