पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:ढड्डा के हर घर में रोज मिल रहा 10 घंटे पानी

फगवाड़ा23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बिल वसूली करते समिति सदस्य। - Dainik Bhaskar
बिल वसूली करते समिति सदस्य।
  • जल सप्लाई विभाग ने बनाई 11 सदस्यीय कमेटी, पंचायत कर रही देखभाल

विधानसभा क्षेत्र फगवाड़ा अधीन आते गांव ढड्डा 10 घंटे से ज्यादा समय पीने वाला साफ सुथरा पानी मुहैया करवा के अन्यों के लिए मार्गदर्शक बन कर उभरा है। पंजाब की मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार की तरफ से हर घर पानी, हर घर सफाई मुहिम के अंतर्गत राज्य के हर घर को साफ सुथरा पेयजल कनैक्शन मुहैया करवाने की वचनबद्धता और जल सप्लाई और सैनिटेशन विभाग की तरफ से किए जा रहे अथक प्रयासों से हुआ है।

जल सप्लाई और सैनिटेशन विभाग के एक वक्ता ने बताया कि गांव ढड्डा में इस योजना की शुरूआत की गई। गांव की 11 सदस्यता ग्राम पंचायत वाटर सप्लाई समिति की तरफ से गांव के हर घर में साफ सुथरा पीने योग्य पानी मुहैया करवाने को यकीनी बनाने के लिए गांव के हिस्से रकम को जमा करवाया गया था और इस समिति की तरफ से ही पानी सप्लाई को यकीनी बनाने, बिल एकत्रित करने, बिल भरने, संभाल आदि की निगरानी की जा रही है।

सरपंच खेमराज की तरफ से पंजाब सरकार द्वारा गांवों में साफ सुथरे पीने योग्य पानी को मुहैया करवाए जाने को यकीनी बनाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की प्रशंसा करते बताया कि गांव में 110 कनैक्शन हैं। उन्होंने बताया कि समिति की तरफ से बिल संबंधित वसूली करके जो पैसे गांव मे इकट्ठा होते हैं, उसे जीपीडबल्यूऐससी के खातों में जमा करवाया जाता है। समिति के सदस्यों की तरफ से इस पैसे से बिजली का बिल, पंप ऑपरेटर और कैशियर की तनख्वाह की अदायगी की जाती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें