पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन:10 ट्रैक्टर-ट्रालियों में 150 किसान दिल्ली रवाना

रोपड़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • महात्मा गांधी के बलिदान दिवस पर किसानों ने भूख हड़ताल करके मनाया सद्भावना दिवस

किसान जत्थेबंदियों के 30 किसानों ने महात्मा गांधी के बलिदान दिवस पर महाराजा रणजीत सिंह बाग में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक भूख हड़ताल की। किसानों ने मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। वहीं, किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए सोलखीयां टोल प्लाजा और रोपड़ जिले से 10 ट्रैक्टर-ट्रालियों में 150 के करीब किसान दिल्ली को रवाना हुए।

भूख हड़ताल के दौरान किसान नेताओं ने बताया कि किसान यूनियनों ने पूरे देश में महात्मा गांधी के बलिदान दिवस पर सद्भावना दिवस मनाया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में किसान आंदोलन पहले की तरह चल रहा है और जिले से 10 ट्रैक्टर-ट्रालियों में 150 किसान रवाना हुए है। उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रवादी है और देशवासी है और जिसमें किसान पहले नंबर पर आते हैं।

उन्होंने कहा कि किसान और मजदूर का बेटा देश की सरहदों पर सबसे आगे रहकर देश की रक्षा करता है और देश के लिए शहीद होकर तिरंगे में लिपट कर घर वापस आता है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में किसान आंदोलन शांतमय चल रहा है लेकिन मोदी सरकार शांति भंग करने में लगी हुई है।

इस दौरान कामरेड गुरदेव सिंह बागी, निर्मल सिंह लोधीमाजरा, गुरदीप सिंह, सरबजीत सिंह, सतनाम सिंह, दर्शन सिंह आदि शामिल थे। जबकि किसान नेता गुरमेल सिंह बाड़ा, अमरिंदर सिंह माहलां, मास्टर दलीप सिंह घनौला, सुखबीर सिंह सुक्खा, जरनैल सिंह पटवारी, बलविंदर सिंह असमानपुर, हरदेव सिंह खेड़ी, दलबारा सिंह भ्योरा, जगदीश लाल, मोहन सिंह बहादरपुर, सरपंच झल्लीयां दर्शन सिंह गिल, जत्थेदार बलवीर सिंह, अमरजीत सिंह, दविंदर सिंह, केएस डोगरा, जगतार सिंह लोधीमाजरा भूख हड़ताल पर बैठे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें