पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर जारी:रोपड़ सिविल अस्पताल के 2 डॉक्टर मिले संक्रमित सोमवार को पॉजिटिव मिले डॉक्टर के संपर्क में थे

रोपड़10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 5 दिन में 30 कोरोना पॉजिटिव मरीज बढ़े, मंगलवार को आए 2 नए केस, 2 ठीक हुए, एक्टिव केस 41
  • चिंता- कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के 39 सैंपलों में से 37 की रिपोर्ट अभी पेंडिंग

रोपड़ जिले में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले 5 दिनों में रोपड़ जिले में 30 कोरोना पॉजिटिव मरीज आ गए हैं। मंगलवार को 2 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। यह दोनों सिविल अस्पताल में तैनात डॉक्टर हैं।

जिनमें से एक मेडिकल स्पेशलिस्ट तथा एक अन्य डॉक्टर है। इससे पहले गत दिन ही कुल 12 केस पॉजिटिव आए हैं। इससे रोपड़ के कोरोना पॉजिटिव एक्टिव केसों की संख्या 41 हो गई है। गत दिन आए 12 केसों में से 6 आनंदपुर साहिब से संबंधित थे और इसके अलावा सिविल अस्पताल में तैनात एक डॉक्टर व उनका बेटा तथा एक एएनएम नर्स शामिल हैं।

पिछले दिनों उक्त डॉक्टर नेे कई मीटिंगों व मिनी सचिवालय में हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में भी हिस्सा लिया था जोकि चिंता का विषय है। आज कोरोना पॉजिटिव आए दोनों डॉक्टर भी कल पॉजिटिव आए डॉक्टर के संपर्क में थे।

कुल 39 कॉन्टेक्ट की सैंपलिंग की गई थी जिनमें से 2 पॉजिटिव आए हैं और बाकी रिपोर्ट अभी पेंडिंग हैं। जबकि गत दिन पॉजिटिव आने वाले डॉक्टर का बेटा पॉजिटिव आया था। बेटी व उनकी पत्नी निगेटिव आई थी। आज आए पॉजिटिव दोनों डॉक्टरों के पारिवारिक मेंबरों के सैंपल भी लिए जाएंगे।

चिंता- कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के 39 सैंपलों में से 37 की रिपोर्ट अभी पेंडिंग

402 लोगों के मंगलवार को सैंपल लिए गए, 1014 लोगों की रिपोर्ट अभी पेंडिंग- 

वहीं, एडीसी दीपशिखा शर्मा ने बताया कि रोपड़ जिले से अब तक 16074 सैंपल टेस्ट के लिए भेजे जा चुके हैं। जिनमें से 15203 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है और 1014 लोगों की रिपोर्ट अभी पेंडिंग है।

अब तक 113 लोग कोरोना मुक्त हो चुके हैं, जबकि 41 केस एक्टिव हैं और एक की मौत हो चुकी है। 402 लोगों के आज सैंपल लिए गए हैं। आज 2 नए केस आए हैं व 2 ठीक हो चुके हैं।

प्रशासनिक अधिकारी और सेहत कर्मी मिल रहे पॉजिटिव, कई डॉक्टरों की रिपोर्ट आनी बाकी

बता दें कि पिछले 5 दिन में 30 कोरोना पॉजिटिव मामले आने के बाद जहां बाजारों में भीड़ कम हो गई है। वहीं इन 5 दिनों में रोपड़ के एसडीएम, रोपड़ की डीसी, उनके आईएएस अधिकारी पति, दोनों बच्चे व माता-पिता पॉजिटिव आए थे।

जबकि एक नायब तहसीलदार जोकि रोपड़ के रहने वाले हैं और बलाचौर में उनकी ड्यूटी है, वह पॉजिटिव आए थे। वहीं अब पिछले 2 दिनों में सिविल अस्पताल के 3 डॉक्टर पॉजिटिव आ चुके हैं। जबकि सिविल सर्जन समेत अन्य डॉक्टरों की रिपोर्ट अभी पेंडिंग है।

आनंदपुर साहिब में कौंसिल ने शिवालिक लेन को किया सैनिटाइज

कोरोना के केस मिलने के बाद बाजार में लोगों की भीड़ हुई कम-

आनंदपुर साहिब - आनंदपुर साहिब के मोहल्ला शिवालिक लेन में कोरोना के मरीज मिलने के उपरांत मंगलवार को एसडीएम कन्नू गर्ग के निर्देश पर शिवालिक लेन को नगर कौंसिल के कर्मचारियों द्वारा सैनिटाइज किया गया।

वहीं, आनंदपुर साहिब में कोरोना के बढ़ रहे केसों के बाद बाजारों से भीड़ कम हो गई है। एसडीएम ने लोगों को सरकार के निर्देश मानने की अपील की है। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें