पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अचानक रोड के बीच आ जाते हैं पशु:200 करोड़ी बाईपास के डिवाइडर पर झाड़ियों का कब्जा, 3 माह में 12 हादसे, 3 की गई जान

रोपड़3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नवांशहर-रोपड़ बाईपास पर दोनों तरफ उगी झाड़ियां और सड़क के बीच घूम रहे लावारिस पशु।
  • झाड़ियों से सबसे अधिक दोपहिया वाहन चालकों को परेशानी
  • 10 करोड़ से हो रहा बाईपास का नवीनीकरण, झाड़ियों की तरफ ध्यान नहीं

200 करोड़ रुपए की लागत से बने करीब 7 किलोमीटर लंबे रोपड़ बाईपास पर झाड़ियां इतनी बढ़ गई हैं कि वह सड़क में आने लगी हैं। इस कारण सड़क पर घूमने वाले लावारिस पशु वाहन चालकों के लिए हादसों का कारण बन रहे हैं, क्योंकि वाहन चालकों को दूर से सड़क की साइड दिखाई नहीं देती और पशु एकदम से सामने आ जाते हैं।

झाड़ियों के चलते पिछले तीन महीनों में 12 के करीब हादसे हुए हैं और तीन लोग अपनी जान भी गंवा चुके है जबकि 12 लोग जख्मी हुए हैं। संबंधित विभाग फिर भी इनकी सुध नहीं ले रहा। चाहे बाईपास का 10 करोड़ रुपए से नवीनीकरण किया जा रहा है लेकिन इन झाड़ियों की सफाई की तरफ किसी का ध्यान नहीं है। बता दें कि बाईपास का उद्घाटन 2 अक्टूबर 2015 को तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने किया था।

जब भास्कर टीम ने बाईपास पर जाकर देखा तो झाड़ियों ने जंगल का रूप धारण किया हुआ था। इनकी लंबे समय से कटाई-छंटाई नहीं की गई। सड़क के दोनों तरफ ये झाड़ियां कांटेदार हैं और इनके डर से दोपहिया वाहन चालक सड़क के बीच चलने के लिए मजबूर हैं। वहीं, इन झाड़ियों में दिन के समय लावारिस पशु बैठे रहते हैं। रात के समय ये पशु अचानक सड़क पर निकल आते हैं और हादसों का कारण बनते हैं।

आगे आ रहा धुंध का मौसम, सड़क पर लगाई सफेद पट्टी भी मिट चुकी, हादसे का खतरा

सड़क पर लगाई गई जेबरा क्रॉसिंग और सफेद पट्टी भी मिट चुकी है। इस कारण आगे शुरू होने वाले धुंध के मौसम में परेशानी होगी। नवांशहर-रोपड़ बाईपास पर कहीं भी सफेद लाइन नजर नहीं आ रही। धुंध में वाहनों अपनी साइड छोड़कर दूसरी साइड जाने से रोकने के लिए सफेद पट्टी होना बहुत जरूरी है।

जल्द ही ठेकेदार को पत्र लिखकर झाड़ियां कटवाएंगे : एक्सईएन

इस संबंध में पीडब्ल्यूडी विभाग के एक्सईएन विशाल गुप्ता ने बताया कि बाईपास का नवीनीकरण 10 करोड़ रुपए से करवाया जा रहा है और कांटेदार झाड़ियां काटने लिए ठेकेदार को पत्र लिखा है। जल्द ही यह झाड़ियां कटवा दी जाएंगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें