पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड-19:5 नए पॉजिटिव मिले, 5 ही ठीक हुए

रोपड़6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में मंगलवार को 5 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले है जबकि 5 ही लोग कोरोना मुक्त हुए हैं। सीएमओ डॉ. दविंदर कुमार ने बताया कि जिले में मंगलवार को 1 लड़की aमेत 5 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है, जिनमें चमकौर साहिब का 21 वर्षीय लड़का, भरतगढ़ का 36 वर्षीय व्यक्ति, 20 वर्षीय लड़की और रोपड़ का 28 वर्षीय व्यक्ति, 43 वर्षीय व्यक्ति शामिल है। डीसी सोनाली गिरि ने बताया कि मंगलवार को जिले में

सेहत विभाग द्वारा 675 आरटी-पीसीआर, ट्रूनेट 5, आरएटी 11 और कुल 691 लोगों के सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए हैं। जबकि 596 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है। इससे अब जिले में कोरोना एक्टिव केसों की संख्या 70 हो गई है। कुल 3649 लोग कोरोना पॉजिटिव हुए हैं जबकि 3404 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और 175 की मौत हो चुकी है।

लोग दिखा रहे लापरवाही, प्रशासन ने भी दे रखी है ढील- पिछले महीनों में कोरोना के केस कम होने के चलते बाजारों, सार्वजनिक स्थलों, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, सिविल अस्पताल, सरकारी दफ्तरों में लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं और कोई चेकिंग भी नहीं की जा रही। सिविल अस्पताल तक में भी सोशल डिस्टेंसिंग नजर नहीं आती। जबकि इससे पहले सिविल प्रशासन, पुलिस प्रशासन भी लोगों को कोविड-19 नियमों को सख्ती से पालन करवा रहा था। कोरोना के दोबारा बढ़ रहे मामलों का मुख्य कारण इसके बचाव के लिए सरकार द्वारा बताए गए नियमों का लोगों द्वारा पालन न करना तथा कुछ लोगों द्वारा कोरोना को लेकर गलत प्रचार करना है। इसके चलते लोग बिना मास्क, शारीरिक दूरी के अपने रोजमर्रा के कामों कर रहे है।

नियमों का पालन न किया, तो सख्ती करेंगे : एसएसपी
इस संबंधी एसएसपी रोपड़ डॉ. अखिल चौधरी ने कहा कि हम सभी की यह जिम्मेवारी है कि कोविड-19 के नियमों का पालन करें और जिला पुलिस की ओर से जिला निवासियों को अपील करता हूं कि सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का प्रयोग किया जाए। अगर ऐसा नहीं हुआ तो आने वाले 2-3 दिनों में जिले में पुलिस को सख्ती करनी पड़ेगी। इसका नुकसान आम लोगों को उठाना पड़ेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें