डीसी ने बताया / 5500 लोगों को बसों व रेल से उनके घर भेजा

X

  • अपने घर जाने के लिए कर सकते हैं अप्लाई

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

रोपड़. जिला प्रशासन रोपड़ द्वारा पंजाब सरकार की अन्य राज्यों के लोगों को उनके घर तक पहुंचाने की हिदायतों के मद्देनजर अब तक 5500 के करीब लोगों को बसों व रेल गाड़ियों द्वारा उनके राज्यों में भेजा जा चुका है। इस दौरान रोपड़ में लॉकडाउन के कारण यहां पर रह गए व्यक्तियों को मोहाली, पटियाला, जालंधर, सरहिंद रेलवे स्टेशन से रेल गाड़ियों द्वारा यूपी, बिहार, एमपी, उत्तराखं़ड, राजस्थान, महाराष्ट्र तथा झारखंड के लिए रवाना किया गया। 

डीसी रोपड़ सोनाली गिरि ने बताया कि गत दिनों के दौरान अन्य राज्यों के विभिन्न जिलों में प्रवासी व्यक्तियों को उनके अपने राज्यों में पहुंचाया गया है। इनमें करीब 2172 यूपी, 2368 को बिहार, 302 को जम्मू कश्मीर, 194 को हिमाचल प्रदेश, 79 को एमपी, 44 को राजस्थान, 41 को उत्तराखंड के अलावा झारखंड, वेस्ट बंगाल, केरल व अन्य राज्यों के व्यक्तियों को बसों व रेल गाड़ियों द्वारा भेजा गया है।

उन्होंने बताया कि जिले में लॉकडाउन के कारण अन्य राज्यों में फंसे लोगों की शिनाख्त करके उनके राज्यों से उनके वापस आने संबंधी प्रवानगी प्राप्त कर उन्हें पूरे एहतियात व देखरेख में भेजा जा रहा है। डीसी सोनाली गिरि ने बताया कि जो प्रवासी मजदूर अपने राज्यों को जाना चाहता है, वह जिला प्रशासन को ऑनलाइन अपील कर सकते हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना