• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Ropar
  • As Soon As Ashwani Of Rana KP Faction Became Congress District President, Barinder Dhillon Changed The Youth President Haripur, Responsibility To Dr. Achhar

फेरबदल:राणा केपी धड़े के अश्वनी के कांग्रेस जिलाध्यक्ष बनते ही बरिंदर ढिल्लों ने यूथ अध्यक्ष हरिपुर को बदला, डॉ. अच्छर को जिम्मेदारी

रोपड़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हरिपुर भी हैं विधानसभा स्पीकर के नजदीकी, बोले- मुझ पर रूल के खिलाफ कार्रवाई, हाईकमान से करूंगा बात

एक बार फिर जिला कांग्रेस में सबकुछ ठीक नजर नहीं आ रहा है। खासकर सोमवार को जिले में राजनीति से जुड़े दो घटनाक्रम सामने आए, जहां एक तरफ पंजाब विधानसभा स्पीकर के धड़े के अश्वनी शर्मा जिला अध्यक्ष बने। वहीं इस लिस्ट के तुरंत बाद पंजाब यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष बरिंदर ढिल्लों ने सुरिंदर हरिपुर को जिला यूथ कांग्रेस अध्यक्ष के ओहदे से उतारकर अपने धड़े के डॉक्टर अच्छर शर्मा को यूथ कांग्रेस जिला अध्यक्ष की कमान सौंप दी। बरिंदर ढिल्लों द्वारा अचानक लिए इस फैसले से रोपड़ की राजनीति में भूचाल आना तय है। क्योंकि हरिपुर की स्पीकर राणा केपी से नजदीकी जगजाहिर है।

बता दें कि पंजाब यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष का चुनाव दिसंबर 2019 को हुआ था। इस चुनाव में सुरिंदर हरिपुर को 1216 वोट मिली थीं और वह जिले में पहले नंबर पर आए थे। जिसके बाद उन्हें जिला यूथ कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया था। दूसरी तरफ बरिंदर ढिल्लों द्वारा बनाए गए अध्यक्ष डॉ. अच्छर शर्मा को 896 वोटें मिली थीं और वह जिले के उपाध्यक्ष बने थे।

मुझे हटाने से पहले नोटिस नहीं दिया, मेरा कसूर बताएं : हरिपुर

वहीं, इस संबंध में सुरिंदर सिंह हरिपुर ने आपत्ति भी जता दी है। उन्होंने कहा कि किसी भी कानून में कोई प्रावधान नहीं कि बिना किसी वजह के उन्हें हटाया जाए। वह खुद रोपड़ विधानसभा से चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं। इसके चलते ढिल्लों ने तैश में आकर उन्हें उतारा है। वह इस संबंधी बुधवार को ऑल इंडिया यूथ कांग्रेस के प्रभारी से मिलकर अपनी बात रखेंगे और उन्हें पूरी उम्मीद है कि पार्टी उनके साथ इंसाफ करेगी।

उन्होंने बताया कि उन्हें कोई भी नोटिस नहीं दिया गया। जबकि हटाने से पहले दो नोटिस दिए जाते हैं। अगर दोनों नोटिस का जवाब न दिया जाए तो पार्टी कार्रवाई करती है। वो भी तब दिए जाते हैं जब कोई पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल हो और या कोई प्रोग्राम न किया जा रहा है। जबकि उन्होंने रोपड़ जिले में यूथ कांग्रेस का हर प्रोग्राम किया है।

कांग्रेस को मजबूत करने के लिए डॉ. अच्छर को बनाया : ढिल्लों
इस संबंध में पंजाब यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष बरिंदर सिंह ढिल्लों ने कहा कि डॉ. अच्छर शर्मा को कांग्रेस की मजबूती के लिए जिला यूथ कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया है क्योंकि वह कांग्रेस के लिए बढ़िया काम कर रहे थे। सुरिंदर सिंह हरिपुर को पंजाब यूथ कांग्रेस में जहां उनकी जरूरत होगी वहां एडजस्ट किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...