पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निकाय चुनाव:जिले में भाजपा ने घोषित किए उम्मीदवार रोपड़ में 21 में से 14 नामों की लिस्ट जारी

रोपड़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहले दिन रोपड़ में किसी प्रत्याशी ने दाखिल नहीं किया नामांकन

नगर कौंसिल चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की तारीख 30 जनवरी से 3 फरवरी तक है। पहले दिन रोपड़ नगर कौंसिल के लिए किसी भी उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं करवाया। वहीं, भाजपा ने भी अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए है।

भाजपा ने रोपड़ में 21 वार्डों के लिए 14 उम्मीदवार घोषित किए है जबकि 7 वार्डों से भी जल्द नाम घोषित किए जाएंगे। कीरतपुर साहिब के 11 वार्डों में से 8 उम्मीदवार के नाम घोषित किए गए जबकि 3 उम्मीदवारों का एलान अभी बाकी है। आंनदपुर साहिब के 13 वार्डों में से 4 उम्मीदवार घोषित किए है जबकि 9 उम्मीदवारों का एलान बाकी है। नंगल के सभी 19 वार्डों के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिए गए है। बता दें कि अकाली दल-भाजपा का गठजोड़ टूटने के बाद पहली बार भाजपा अकेली नगर कौंसिल चुनाव लड़ेगी। घोषित उम्मीदवारों ने वार्डों में जाकर लोगों के साथ बैठकें करना शुरू कर दिया है। भाजपा जिला अध्यक्ष जतिंदर सिंह अठवाल ने बताया कि जिले के नगर कौंसिल चुनाव के उम्मीदवारों का एलान कर दिया है।

उन्होंने रोपड़ के वार्ड नंबर-1 से सोनिया शर्मा, वार्ड-2 से मदन लाल, वार्ड-6 से अश्वनी शर्मा, वार्ड-7 से शीतल, वार्ड-8 से प्रवीन छत्तवाल, वार्ड-9 से बलवीर कौर, वार्ड-10 से रजिंदर जैन, वार्ड-11 से रणजीत कौर, वार्ड-12 से सविता रानी, वार्ड-14 से राजेश मल्होत्रा, वार्ड-16 से भरत विंग, वार्ड-18 से रोहित, वार्ड-20 से रमन जिंदल, वार्ड-21 से कमलजीत सिंह को चुनाव मैदान में उतारा गया है।

भाजपा की देरी पर लोगों में रही चर्चा
भाजपा द्वारा नंगल नगर कौंसिल के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने में की गई देरी को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे। लोगों में इस बात का भी चर्चा का विषय था कि भाजपा के दो पक्ष होने के कारण इलाके के तीन पार्षदों की टिकट कट सकती है। इस कारण उक्त लिस्ट इतनी लेट घोषित की गई है।

बता दें कि 30 जनवरी को घोषित की गई इस लिस्ट में से भाजपा के द्वारा 19 में से 11 वार्डों पर नए चेहरों को स्थान दिया गया है। जिसमें वार्ड नंबर 4, 5, 7, 8, 9, 11, 12, 13, 15, 16 व 19 है। वहीं शेष वार्ड में पुराने चेहरे ही भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

भाजपा ने वार्ड-1 से बलजीत कौर, वार्ड-2 से महेश कालिया, वार्ड-3 से चंचल शर्मा, वार्ड-4 से राकेश कुमार, वार्ड-5 मंजू बाला, वार्ड-6 रणजीत सिंह लकी, वार्ड-7 पावल सैनी, वार्ड-8 रोहित संदल, वार्ड-9 सुरेश कुमारी, वार्ड-10 राजेश चौधरी, वार्ड-11 सुरुचि देवी, वार्ड-12 राममूर्ति शर्मा, वार्ड-13 अलका रानी, वार्ड-14 डॉ. राजेंद्र कुमार, वार्ड-15 आशा रानी, वार्ड-16 दर्शना चौधरी, वार्ड-17 आरती मट्टू, वार्ड-18 राजेंद्र हंस और वार्ड-19 सरिता देवी को टिकट दी है।

आनंदपुर साहिब में 13 में से 4 नाम घोषित
भाजपा ने आंनदपुर साहिब के नगर कौंसिल चुनावों के लिए 13 वार्डों के लिए 4 उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। जिसमें वार्ड नंबर 3 में रजनी, वार्ड नंबर 5 में प्रवीन कौशल, वार्ड नंबर 6 में दलजीत सिंह कैंथ और वार्ड नंबर 7 में सोनिका रानी चुनाव मैदान में उतारे गए हैं। उधर, नगर पंचायत कीरतपुर साहिब के चुनाव भाजपा के जिला अध्यक्ष जतिंदर सिंह अटवाल ने 8 वार्डों पर प्रत्याशी घोषित किए। नगर पंचायत कीरतपुर साहिब मंें दो प्रत्याशियों की ओर से पहले दिन अपना नामांकन पत्र दाखिल करवाया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें