पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समाधान:जिले के 10 थानाें में लगे कैंप, 504 केसों का निपटारा

रोपड़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिटी थाना रोपड़ में लगए कैंप के दौरान लोगों के केसों का निपटारा करते हुए पुलिस अधिकारी। - Dainik Bhaskar
सिटी थाना रोपड़ में लगए कैंप के दौरान लोगों के केसों का निपटारा करते हुए पुलिस अधिकारी।
  • थाना स्तर पर शिकायत निवारण कैंप लगाए, कैंपों में कुल 655 पार्टियों में से 561 पार्टियां पहुंचीं

जिला पुलिस द्वारा जिले में 10 थानों में शिकायत निवारण कैंप लगाकर केसों का मौके पर निपटारा किया गया। इस मौके पर रोपड़ जिले के एसएसपी डॉ. अखिल चौधरी ने थाना सदर में लगाए कैंप में शिरकत की और लोगों से बातचीत भी की। बता दें कि पुलिस द्वारा पुराने केस खत्म करने की पॉलसी के अनुसार जिले में हर माह दूसरे शनिवार को थानों में कैंप लगाए जाएंगे।

जिले की 5 सब डिवीजनों के अंतर्गत आते 10 थानों में पुहंची 655 शिकायतों में से दोनों पक्षों को मौके पर बुलाकर पुहंची 561 पार्टियों में से 504 शिकायतों का निपटारा बिना किसी दबाब के सहमति से करवाया गया। लोगों की समस्याओं के समाधान तथा शिकायतों सुनने के लिए एसएसपी ने जिले के विभिन्न थानों में लगाए कैंपों का निरीक्षण कर लोगों से बातचीत की। कैंप में आपसी लेनदेन जमीनी विवाद नवविवाहिता परिवारों में किसी बात को लेकर हुए मतभेद इंक्वारी मुकदमे आदि समस्याओं के समाधान किए गए।

इन कैंपाें में 90 प्रतिशत शिकायतों का हाेता है निपटारा : एसएसपी

एसएसपी अखिल चौधरी ने बताया कि लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए एक-दूसरे के खिलाफ दी गई शिकायतों को थाने में ही बिना देरी के दोनों पक्षों को बिना किसी दबाब के समझाकर फैसले करवाए गए। इस उपराले से एक तो आपसी भाईचारा कायम रहेगा। उन्होंने कहा कि कैंप लगाकर लोगों द्वारा एक-दूसरे प्रति दी गई शिकायतों के निपटारे के लिए जिला पुलिस द्वारा प्रयत्न किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि ऐसे कैंप के आयोजन से 90% शिकायतों का निपटारा हो जाने से पुलिस को अन्य कामों को निपटाने के लिए समय मिलेगा।

इतनी fशकायतों का हुआ समाधान

सब डिवीजन रोपड़ के अंतर्गत आते थाना सिटी रोपड़ में पहुंची कुल 117 शिकायतों में से 98 पार्टी पुहंचीं। इनमें से 90 थाना सदर में 82 में से 55 पार्टी पुहंची 52 का निपटारा किया गया। थाना सिंघ भगवंत पुर में कुल 35 में से 33 पार्टियों के पहुंचनें पर 29 शिकायतों का निपटारा किया गया।

इसी तरह आनंदपुर साहिब सब डिवीजन के अंतर्गत आते थाना नंगल में 55 शिकायतों में से 55 पार्टियां पुहंची 45 का निपटारा थाना आनंदपुर साहिब में 55 में से 52 के पहुंचनें पर 50 का निपटारा थाना कीरतपुर साहिब में 21 में से 21 पार्टियों के पहुंचने पर 20 का निपटारा तथा नूरपुरबेदी थाने में 70 शिकायतों में से 65 के पहुंचनें पर 52 शिकायतों का निपटारा हुआ।

सब डिवीजन चमकौर साहिब के थाना चमकौर साहिब में 95 शिकायतों में से 87के पहुंचने पर 84 का निपटारा थाना सदर मोरिंडा में 25 में से 20 लोगों के पहुंचने पर 18 का निपटारा तथा थाना सिटी मोरिंडा में पुहंची 100 शिकायतों में से 80 में दोनों पक्षों के पहुंचने पर 64 शिकायतों का मौके पर निपटारा किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser