पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लोग परेशान:मोरिंडा-काईनाेर सड़क का निर्माण धीमा 2 माह में 5 किमी. सड़क के सिर्फ गड्ढे भरे

माेरिंडा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सड़क का चल रहा निर्माण कार्य।

मोरिंडा काईनोर सड़क का निर्माण धीमी गति से चल रहा है। फिलहाल 5 किलोमीटर की सड़क में पड़े गड्ढों को पत्थरों से भरकर पैचवर्क किया जा रहा है। इस निर्माण कार्य को चलते लगभग 2 महीने के आसपास का समय बीत चुका है। काम की धीमी रफ्तार के चलते अभी भी सड़क में बहुत से गड्ढे भरने बाकी हैं। यहां उड़ती धूल से आसपास के दुकानदारों को काफी परेशानी पेश आ रही है।

वही, दुकानदार मनी, विनय सूद, मोनू वर्मा और हैप्पी आदि का कहना है कि इस सड़क का निर्माण कार्य जल्द से जल्द हो जाना चाहिए ताकि उन लोगों को उड़ती धूल मिट्टी से कुछ राहत मिल सके। इस सड़क के निर्माण कार्य से इलाके के लोगों को काफी राहत मिलेगी। जानकारी के अनुसार लगभग 4 करोड़ रुपए की लागत से इस सड़क का निर्माण कार्य करवाया जा रहा है।

भास्कर टीम ने सड़क की खस्ता हालत को लेकर कई खबरें प्रमुखता के साथ प्रकाशित की थीं। इस सड़क का इतना बुरा हाल था कि पिछले दिनों बरसात में गांव के युवाओं ने इस सड़क में धान लगाकर अपना रोष भी जाहिर किया था। इलाके के लोगों का कहना है कि देर आए दुरुस्त आए। अब देखना है कि इस सड़क का निर्माण कार्य कितनी जल्दी पूरा किया जाता है।

गांव काईनोर के बस स्टैंड में लगभग आधा किलोमीटर सड़क का निर्माण फर्स्ट लेयर डालकर कर दिया गया है। जिसके बाद अब बड़ी मशीन लगाकर सेकेंड लेयर का कार्य शुरू होगा। इलाके के लोगों का मानना है कि इस सड़क के टूटने का मुख्य कारण ओवरलोड ट्रक और टिप्पर है। जो टोल टैक्स बचाने के चक्कर में इस रोड से ज्यादा गुजरते हैं। लोगों का कहना है कि अगर अब भी इन ओवरलोड टिप्परों पर रोक ना लगाई तो यह सड़क भी ज्यादा देर नहीं चल पाएगी।

दो-चार दिन में फर्स्ट लेयर डालने का काम शुरू होगा

विभाग के एसडीओ ने कहा कि फर्स्ट लेयर डालने का कार्य दो-चार दिन में शुरू हो जाएगा। कोशिश की जा रही है कि 1-2 महीने के बीच इस सड़क का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें