पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

धरना:सहकारी खेतीबाड़ी सभाएं यूनियन का धरना कल

रोपड़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब राज्य सहकारी खेतीबाड़ी सभाएं कर्मचारी यूनियन जिला रोपड़ की मीटिंग जिला अध्यक्ष लखवीर सिंह ढिल्लों की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा जो खाद की पॉलिसी बनाई गई है वह सहकारी खेतीबाड़ी सभाओ के हितों के बिलकुल उल्ट है क्योंकि सहकारी खेतीबाड़ी सभाओ को पॉलिसी अनुसार बनता कमीशन नहीं दिया गया और सभाओं को खाद की सप्लाई समय पर न होने के चलतेे किसान मेंबरों को मजबूरन बजार से खाद की खरीद करनी पड़ रही है।

इसके साथ किसान मेंबरों की लूट हो रही है और सभाओं का आर्थिक नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा कि इसके लिए स्टेट कमेटी के आदेशों अनुसार सहकारी खेतीबाड़ी सभाएं यूनियन जिला रोपड़ की तरफ से जिला मैनेजर मार्कफेड दफ्तर पर 9 जुलाई को सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक धरना दिया जाएगा और मांगपत्र दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि खाद पॉलिसी को रद्द करने व सभाओं को बढ़ीया किस्म की यूरिया व डीएपी समय पर भेजना यकीनी बनाया जाए। अगर फिर भी विभाग ने खाद पॉलिसी में कोई सुधार नहीं किया तो आने वाले सीजन में एडवांस स्टाक खाद का मुकम्मल बायकाट किया जाएगा। जिसकी पूरी जिम्मेवारी पंजाब सरकार व सहकारी विभाग की होगी। उन्होंने कहा कि 9 जुलाई को जिले की सभी सभाएं बंद रखी जाएंगी।

खबरें और भी हैं...