पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृषि कानून:जिले में 14 जगह लोहड़ी की आग में कृषि कानूनों की फूंकी कॉपियां

रोपड़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लोहड़ी पर किसान जत्थेबंदियों के आह्वान पर कृषि कानूनों के खिलाफ रोपड़ जिले में विभिन्न 14 स्थानों पर कॉपियां फूंकी गईं और मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। रोपड़ में किसानों ने बेला चौक, आप ने महाराजा रणजीत सिंह बाग व सीटू ने स्वराज माजदा फैक्ट्री नजदीक खेती कानून की कॉपियां फूंकीं। वहीं, आंनदपुर साहिब में दो स्थानों, कीरतपुर में नक्कियां टोल प्लाजा, नूरपुरबेदी में 4 स्थानों, चमकौर साहिब में 3 स्थानों और मोरिंडा में भी कृषि कानूनाें की कॉपियां फूंकी गईं। वहीं, नेताओं ने ऐलान किया कि 26 जनवरी की तैयारी संबंधी 15 जनवरी को सुबह 10 बजे बड़ौदी, साढ़े 11 बजे सोलखीयां टोल प्लाजा, साढ़े 12 बजे झल्लियां कलां टोल प्लाजा, 2 बजे बेला और 3 बजे मोरिंडा में पहुंचकर लोगों को जागरूक करेंगे और 18 जनवरी को महिला दिवस मनाया जाएगा।

इस दौरान नेताओं ने कहा कि कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर 26 नवंबर से किसान दिल्ली में लगातार संघर्ष कर रहे हैं, जिनको आज 49 दिन का समय हो चुका है और इस दौरान 70 के करीब किसान जान गंवा चुके हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के बनाए हुए किसान विरोधी कानूनों के साथ किसान ही नहीं आम लोग भी प्रभावित होंगे। उन्होंने कहा कि मोदी ने चुनावों से पहले कहा था कि भाजपा सरकार बनने पर किसानों के लिए स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू की जाएगी, लेकिन सरकार बनने पर स्वामीनाथन की रिपोर्ट लागू करने की बजाय किसान विरोधी कृषि कानून बना दिए।

इस मौके पर किसान परगट सिंह रोलू माजरा, गुरमेल सिंह बाड़ा, गुरनाम सिंह जसड़ा, सतनाम सिंह माजरी, कुलवंत सिंह सराड़ी, कुलविंदर सिंह, गुरनाम सिंह बागी, हरबंस सिंह गिल, जगतार सिंह लोधी माजरा, सुखजिंदर सिंह, जगदेव सिंह जसड़ा, गुरनाम सिंह भैरोमाजरा, कुलवीर सिंह, दर्शन सिंह भाओवाल, कमलजीत सिंह, दर्शन सिंह फतिहपुर, बलवीर सिंह सुरतापुर, अमर सिंह भाओवाल व अन्य किसान उपस्थित थे।

मोदी सरकार का लक्ष्य है देश को कारपोरेट घरानों को बेचना : बागी
सीटू की तरफ से स्वराज माजदा कंट्रैक्ट ड्राइवर यूनियन के अध्यक्ष परमजीत सिंह की अध्यक्षता में खेती कानूनों की कॉपियां फूंकी गईं। सीटू पंजाब के सचिव कामरेड गुरदेव सिंह बागी ने कहा कि मोदी सरकार का लक्ष्य है कि देश को कारपोरेट घरानों को बेचना। उन्होंने कहा कि देश की आर्थिकता में अपना अहम योगदान देने वाले अदारे पेट्रोलियम, एलआईसी, देश के बैंक, हवाई अड्‌डे समेत जहाज, रेलगाड़ी आदि को देशी-विदेशी कारपोरेट घरानों को बेचने के बाद अब किसानों को मजदूर बनाने के लिए किसान विरोधी तीन काले कानून बना दिए हैं। इस मौके पर सुखवीर सिंह, परमिंदर सिंह, गुरजीत सिंह, जगतार सिंह, मनजीत सिंह, विजय कुमार व हरीश कुमार आदि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser