पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वेबिनार:डीबीईई रोपड़ ने बैंकिंग सेक्टर में नौकरियों संबंधी वेबिनार करवाया

रोपड़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नौजवानाें ने रखे अपने सवाल, माहिरों ने दिए जवाब
  • वेबिनार में 60 से अधिक युवाओं ने लिया हिस्सा

पंजाब सरकार द्वारा कोरोना महामारी के दौरान बेरोजगार नौजवानों के लिए नौकरी के मौके पैदा करने के लिए घर-घर रोजगार मिशन के तहत बैंकिंग सेक्टर में नौकरियों संबंधी जानकारी देने के लिए विशेष वेबिनार का आयोजन किया गया। यह जानकारी डीसी रोपड़ कम चेयरमैन जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो रोपड़ सोनाली गिरी ने दी।

उन्होंने बताया कि जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो रोपड़ द्वारा सरकारी कॉलेज रोपड़ तथा एनआईआईटी टिमिटेड (बीएफएसआई, एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, यैस बैंक) के सहयोग से बैंकिंग सैक्टर में नौकरियां लेने के लिए योग्य अगुवाई संबंधी वेबिनार करवाया गया। इस वेबिनार में 60 से अधिक नौजवानों ने हिस्सा लिया।

इस मौके पर विशेष तौर पर उपस्थित डॉ. आलोक मल्होत्रा सीनियर मैनटर एनआईआईटी (30 वर्ष तजुर्बा बैंकिंग क्षेत्र में) ने नौजवानों को बैंकों में नौकरियां प्राप्त कर कैरियर बनाने संबंधी ढंग बताए और प्राइवेट बैंकिंग संबंधी बताया। इस मौके पर रविंदरपाल सिंह जिला रोजगार अफसर ने वेबिनार में भाग ले रहे

नौजवानों को बैंकों में सरकारी नौकरियां प्राप्त करने संबंधी जानकारी दी। उन्होंने नौजवानों को मुकाबले की परीक्षाओं में सफल होने के लिए किस तरह तैयारी करनी है, के बारे में भी बताया। वेबिनार में भाग ले रहे नौजवानों ने अपने सवाल भी पेश किए, जिनका जवाब माहिरों द्वारा दिए गए। जिला रोजगार अफसर ने नौजवानों से अपील की कि उन्हें वेबिनारों में हिस्सा लेकर डीबीईई द्वारा किए जा रहे कार्यों का लाभ लेना चाहिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें