पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फोटोग्राफी प्रदर्शनी:पंजाब बर्ड फेस्ट 2021 में फोटोग्राफी प्रदर्शनी का डीसी ने किया उद्धाटन

रोपड़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रोपड़ वाइल्ड लाइफ डिविजन जंगलात व जंगली जीव सुरक्षा विभाग द्वारा करवाए जा रहे पंजाब बर्ड फेस्ट 2021 में फोटोग्राफी प्रदर्शनी का उद्घाटन डीसी सोनाली गिरि ने किया। उन्होंने कहा कि कोई भी फोटोग्राफर कुदरत के प्रति झुकाव के बिना ऐसी फोटोग्राफी नहीं कर सकता।

इस मौके एएसपी डॉ. अखिल चौधरी ने बर्ड वॉच केंद्र पर दस्तखत मुहिम शुरू की। उन्होंने बर्ड फेस्ट में हिस्सा लेने आए विद्यार्थियों को कुदरत की संभाल के लिए अपना योगदान देने के लिए प्रेरित किया। बर्ड वॉच सेंटर कटली रोड में आयोजित फेस्ट में विद्यार्थियों में ड्राइंग मुकाबले व सभी के लिए फोटोग्राफी मुकाबले करवाए गए। किड्स पैराडाइज रंगीलपुर, सरकारी हाई स्कूल फूलखुर्द, गांधी मेमोरियल नेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, खालसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल, डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के 200 विद्यार्थियों ने इन मुकाबलों में हिस्सा लिया।

जंगलात विभाग अफसर डॉ. मोनिका यादव ने कहा कि कला और कुदरत बच्चों जैसे शुद्ध आत्मा को आकर्षित करने में कभी असफल नहीं हो सकती और पक्षियों के साथ संबंधित थीम पर ड्राइंग मुकाबले दोनों का सुंदर सुमेल है। इस मौके पर तीन वर्कशाप भी आयोजित की गई जहां मेहमानों को पक्षियों, जंगली जीवन व रहने वाले स्थान और उनकी महत्व के बारे में ज्ञान दिया गया। पंखों वाला एक सैल्फी स्टैंड केंद्र में खींच का केंद्र बना। डॉ. मोनिका यादव ने बताया कि यह कल्पना को पंख देने व असमान तक पहुंचाने के लिए प्रेरणा देने की थीम पर आधारित है। उन्होंने बताया कि फोटोग्राफी व पेंटिंग मुकाबले के हिस्सा लेने वालो के लिए पुरस्कार समारोह होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें