पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भूख हड़ताल:डीसी दफ्तर कर्मचारियों ने पंजाब सरकार के विरुद्ध जताया रोष, सांकेतिक भूख हड़ताल की

रोपड़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कहा- 22 को सभी करेंगे ड्यूटी का बायकाट, 23 से 27 तक हड़ताल पर जाएंगे

डीसी दफ्तर कर्मचारी यूनियन की राज्य कमेटी की तरफ से सभी जिलों के अधिकारियों के साथ ऑनलाइन मीटिंग की गई। जिला अध्यक्ष कृष्ण सिंह ने बताया कि मीटिंग दौरान फैसला लिया गया कि डीसी दफ्तर कर्मचारियों का जो संघर्ष चल रहा है वह इसी तरह जारी रखा जाए क्योंकि माल मंत्री पंजाब की तरफ से 9 जून की मीटिंग में दिए गए भरोसे पर अभी तक कोई भी संतोषजनक कार्रवाई नहीं की गई है।

उनकी तरफ से और मांगों के साथ यह भी भरोसा दिलाया गया था कि डीसी दफ्तरों में रुकी हुई पदोन्नतियों के संबंध में एक हफ्ते के अंदर कार्रवाई मुकम्मल करवा दी जाएगी लेकिन 16 जून को एक हफ्ते का समय पूरा हो जाने के बावजूद भी पदोन्नतियों का मसला वैसे का वैसे ही पड़ा है।

इस कारण मुलाजिमों में रोष है क्योंकि सरकार ने पहले की तरह लारा लगाने की नीति ही अपना रही है। उन्होंने कहा कि राज्य कमेटी के फैसले अनुसार डीसी दफ्तर कर्मचारियों की तरफ से संकेतिक भूख हड़ताल करके रोष व्यक्त किया गया। पीएसएमएसयू की तरफ से सरकार विरुद्ध दिए गए एक्शन के तहत 22 जून को सभी डीसी दफ्तरों के कर्मचारी ड्यूटियों का बायकाट करेंगे और 23 से 27 जून तक कलम छोड़ हड़ताल पर रहेंगे। यदि सरकार की तरफ से फिर भी कर्मचारियों की मांगों की तरफ ध्यान नहीं दिया गया तो संघर्ष को तेज किया जाएगा, जिसकी जिम्मेवारी पंजाब सरकार की होगी।

इस मौके पर महासचिव मलकीत सिंह, मनोज कुमार, गुरिंदर सिंह, बुद्ध सिंह, महेश जोशी, जसप्रीत सिंह, कर्मवीर सिंह, दिनेश जैन, हरमीत सिंह, पूरन कुमार, प्रभजोत सिंह, नितिन शर्मा, जतिंदर सिंह, जसबीर सिंह, राजन गुप्ता, कंवलजीत सिंह, दीपक रावत, अंजू बाला, बलजीत कौर, हरपाल कौर, कमलेश रानी, हरप्रीत कौर, राज रानी, हरमनजीत कौर, रुपिंदर कौर, राजविंदर कौर, रमन, जसविंदर कौर आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...