पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रोग्राम:राज्य की छात्राओं को मुफ्त सैनेटरी नेपकिन देने का एलान सराहनीय : बरिंदर ढिल्लों

रोपड़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा राज्य भर में पांच प्रमुख लोक भलाई स्कीमों को लांच किया गया है। इस संबंधी जिला रोपड़ में जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में हुए समागम की अध्यक्षता पंजाब यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष बरिंदर सिंह ढिल्लों ने की। समागम में अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर दीपशिखा शर्मा के अलावा सीनियर अधिकारी शामिल थे। समागम में प्रेस वार्ता में बरिंदर ढिल्लों ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा राज्य भर में तकरीबन 1 लाख झुग्गी झोपड़ी के लोगों को जमीन के मालिकाना हक देने की शुरुआत की गई है। कैप्टन अमरिंदर सिंह का यह सपना था कि राज्य के हर गरीब के सिर पर छत्त हो और राज्य में कोई भी झुग्गी झोपड़ी न रहे। उन्होंने कहा कि आज जब कैप्टन अमरिंदर सिंह के पिता महाराजा यादविंदर सिंह का जन्मदिन है तो राज्य में झुगी झोपड़ी वालों को जमीन के मालिकाना हक दिए जाने की शुरुआत हो गई।

इसके साथ ही स्कूलों में पढ़ती छात्राअों के लिए मुफ्त सैनेटरी नैपकिन जाने के ऐलान का स्वागत भी किया। ढिल्लों ने कहा कि बच्चों के रोशन भविष्य के लिए उनकी सेहत का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। समागम में मुख्यमंत्री द्वारा वर्चुअल ढंग से स्मार्ट मीटर स्कीम, ई दाखिल पोर्टल के साथ राज्य के यूथ क्लबों को 2500 खेल किटें बांटने का आरंभ भी किया गया। बेटियों को लोहड़ी का सरकारी स्तर पर आरंभ भी किया गया। समामग में अन्य के अलावा जिला फूड सप्लाई कंट्रोल सतवीर सिंह, सहायक डायरेक्टर युवक सेवाएं मनतेज सिंह चीमा, जिला खेल अफसर रुपेश कुमार व जिला प्रोग्राम अफसर सुमनदीप कौर भी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें