पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कटाई का सीजन:गांव बड़वा को कंटेनमेंट जोन बनाने का विरोध नाके तोड़े और सैंपलिंग के विरुद्ध लगाया धरना

नूरपुरबेदी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लोग बोले- गेहूं की कटाई का सीजन, कोरोना के कारण आर्थिक हालत पहले ही ठीक नहीं

ब्लॉक नूरपुरबेदी के गांव बड़वा को कोरोना के अधिक केस आने के चलते कंटेनमेंट जोन बनाने का गांव निवासियों ने मंगलवार को जबरदस्त विरोध किया। लोगों ने गांव को सील करने के लिए लगाए नाके तोड़ दिए। गांव में गत दिन कोरोना के एकसाथ 23 मरीज पॉजिटिव मिलने पर जिला प्रशासन द्वारा गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया था और चारों तरफ से नाके लगाकर सील कर दिया गया था। मंगलवार को सेहत विभाग द्वारा गांव में कोरोना टेस्ट के लिए सैंपलिंग की जानी थी लेकिन गांव में उस समय स्थिति तनावपूर्ण बन गई जब सेहत विभाग की टीम के आने से पहले ही गांव निवासियों ने गांव में चारों तरफ लगे नाके दिए और गुरुद्वारा साहिब के नजदीक धरना लगा दिया।

एकत्र हुए गांव निवासियों ने सेहत विभाग, पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। सूचना मिलते ही मौके पर थाना नूरपुरबेदी की पुलिस टीम के साथ बीडीपीओ हरिंदर कौर, सिविल अस्पताल सिंघपुर के एसएमओ विधन चंद्र पहुंच गए। उन्होंने सभी गांव निवासियों को कोरोना महामारी संबंधी जागरूक करते हुए अपनी सैंपलिंग करवाने और वैक्सीनेशन करवाने की अपील की। इस मौके बातचीत करते हुए गांव के लोगों ने कहा कि एक तरफ गेहूं की कटाई का सीजन चल रहा है। वहीं कोरोना महामारी के चलते पहले ही लोगों का हाल खराब हो चुका है। अब प्रशासन द्वारा उनके गांव को सील करके दुकानें बंद करवाई गई हैं। इससे गांव निवासियों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने प्रशासन से मांग की कि उनके गांव को सील न किया जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें