पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड-19:पड़ोसी जिले नवांशहर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना केस, अलर्ट रहें, मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंस रखें

रोपड़2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सरकारी विभागों से लेकर बाजारों में बिना मास्क और बिना सोशल डिस्टेंसिंग घूम रहे लोग

एक बार फिर कोरोना वायरस रफ्तार पकड़ रहा है। पंजाब में कोरोना के नए स्ट्रेन ने भी दस्तक दे दी है, जिसकी पुष्टि एम्स के डॉक्टर भी कर चुके हैं। रोपड़ जिले में भी पिछले 2 महीनों के मुकाबले इस माह केस लगातार बढ़ रहे हैं। जनवरी में 2 बार एक्टिव केसों की संख्या 49 पर पहुंचकर दोबारा ज्यादा हो गई और अब एक बार फिर रोपड़ जिले में कोरोना के एक्टिव मरीज बढ़ कर 70 पर पहुंच गए हैं। वहीं अगर मौतों की बात करें तो जनवरी में मात्र 5 मौतें हुई थीं। जबकि अब तक फरवरी के 22 दिनों में ही जिले में 6 मौतें हो चुकी हैं। बता दें कि पड़ोसी जिले नवांशहर में आए दिन कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़ रहा है।

वहां मंगलवार को भी 103 नए मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जिनमें 41 स्कूल जाने वाले बच्चे हैं। हमें इससे सीख लेते हुए अपने जिले में नए स्ट्रेन को बढ़ने से रोकना चाहिए। रोपड़ में जनवरी के 31 दिन में कुल 186 केस आए थे और 216 लोग कोरोना से मुक्त हुए थे जबकि 5 की मौत हो गई थी। अब फरवरी के 22 दिन में 135 कोरोना के मरीज आ चुके हैं लेकिन मात्र 90 लोग ही ठीक हुए हैं।

इसके अलावा 6 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। अगर एवरेज की बात करें तो जनवरी में रोजाना 6 मरीज नए आने की एवरेज है। जबकि फरवरी में 6 से ज्यादा की एवरेज से मरीज आ रहे हैं। इसी तरह अगर रिकवरी रेट की बात करें तो जनवरी माह में रोजाना 7 की एवरेज से मरीज ठीक हुए हैं। जबकि फरवरी के 22 दिनों में मात्र 4 रोजाना की एवरेज से मरीज ठीक हुए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें