मांग / 7 जुलाई से मेडिकल कॉलेज अमृतसर और पटियाला की और से परीक्षाएं लेने के विरोध में पीएसयू ने दिए मांगपत्र

From July 7, the PSU gave a demand letter against the medical colleges Amritsar and Patiala to take examinations
X
From July 7, the PSU gave a demand letter against the medical colleges Amritsar and Patiala to take examinations

  • कहा- परीक्षा से पहले एक महीना क्लास लगाई जाए या बिना पेपर लिए किया जाए पास

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 04:00 AM IST

रोपड़. मेडिकल कॉलेज अमृतसर व पटियाला द्वारा विद्यार्थियों के पेपर 7 जुलाई से लेने के फैसला का पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन ने विरोध किया।

पीएसीयू के राज्य प्रधान रणवीर सिंह रंधावा ने कहा कि एक तरफ पंजाब सरकार ने 15 जुलाई तक पेपरों को बढ़ाने का फैसला किया है लेकिन दूसरी तरफ मेडिकल कॉलेज अमृतसर व पटियाला के विद्यार्थियों के पेपर 7 जुलाई से लेने का यूनिवर्सिटी ने फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि इस बंद में आज जिला अध्यक्ष जग मनदीप सिंह पड़ी की अध्यक्षता में महाराजा रणजीत सिंह बाग में मीटिंग करने के उपरांत पंजाब व केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रोष व्यक्त करते हुए कॉलेज अधिकारियों व यूनिवर्सिटी के नाम पर ज्ञापन दिए गए।

उन्होंने कहा कि पेपर लेने से पहले एक महीना क्लास लगाने का समय दिया जाए नहीं तो बिना पेपर लिए विद्यार्थियों को पास किया जाए। उन्होंने कहा कि मेडिकल कोर्स की फीट में की 70 फीसद बढ़ौतरी वापस ली जाए।

उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों में विद्यार्थियों को बिना पेपर लिए पास करने का फैसला लिया है लेकिन पंजाब की यूनिवर्सिटी में पेपर लेने की तैयारियां कर चुकी हैं।

अगर सरकार ने विद्यार्थियों की मांगों के पर ध्यान नहीं दिया तो 10 जुलाई को पूरे पंजाब के जिला हेड क्वार्टरों पर विद्यार्थी विंग प्रदर्शन तथा धरने देगा। यहां रवि कुमार, अर्पण कुमार, जसविंदर सिंह, नैंसी, फिजा, मनीष, हैरी, सुखप्रीत सिंह उपस्थित थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना