पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वास्थ्य:अधिकारी फर्ज समझकर स्टाफ की वैक्सीनेशन करवाएं

रोपड़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीसी सोनाली गिरी ने सेहत विभाग को कोविड टीकाकरण मुहिम में तेजी लाने के दिए निर्देश, कहा-

जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के चलते डीसी सोनाली गिरि ने सेहत विभाग को टीकाकरण मुहिम को तेज करने की हिदायत दी। उन्होंने जिला प्रशासन के सभी विभागों के अधिकारियों से कहा कि वह अपना फर्ज समझते हुए अपने अंतर्गत आते सभी स्टाफ मेंबरों की वैक्सीनेशन यकीनी बनाएं। उच्च स्तरीय मीटिंग के दौरान डीसी ने आम लोगों से भी अपील की कि कोई भी व्यक्ति जिसकी उम्र 45 वर्ष से अधिक है, वह किसी भी सेहत केंद्र में जाकर कोरोना की रोकथाम वाला टीका लगवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि अब टीकाकरण के लिए आधार कार्ड के बिना किसी भी फोटो वाले पहचान पत्र के आधार पर टीका लगवाया जा सकता है।

उन्होंने अनाज मंडियों में गेहूं की खरीद की शुरुआत होने के मद्देनजर सभी अधिकारियों को व जिला मंडी अफसर व डीएफएससी से हिदायत की कि 10 अप्रैल से पहले खरीद प्रक्रिया में शामिल होने वाले सभी व्यक्तियों, जिनमें आढ़ती, मजदूर और सरकारी खरीद एजेंसियों के स्टाफ का टीकाकरण यकीनी बनाया जाए। वहीं उन्होंने सभी एसडीएमज़ को भी हिदायत की कि वह अपने अधिकार क्षेत्र के अंतर्गत आते सभी दुकानदारों, धार्मिक संगठनों के मुखियों, एनजीओ आदि के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग कर उन्हें कोविड की रोकथाम वाला टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने बताया कि कोविड टीकाकरण मुहिम सप्ताह में 7 दिन सभी सरकारी सेहत संस्थाओं में सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक चलाई जाती है। इस मीटिंग में एडीसी (ज) दीपशिखा शर्मा, एडीसी (विकास) दिनेश वशिष्ट, एसडीएम गुरविंदर सिंह जौहल, एसडीएम मोरिंडा जसबीर सिंह, एसडीएम चमकौर साहिब हरप्रीत सिंह अटवाल, एसडीएम नंगल कन्नू गर्ग व सभी विभागों के मुखी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें