पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सुविधाओं की मांग:एक नर्स, एक फार्मासिस्ट अौर एक डेंटल सर्जन के सहारे चल रहा सरकारी अस्पताल झाड़ीयां, न फर्नीचर, न लैब में सामान

नूरपुरबेदी19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्टाफ व सुविधाओं की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी और गांववासियों का प्रदर्शन, कहा-
  • अस्पताल में न डॉक्टर, न दर्जा चार मुलाजिम, न स्वीपर, न ड्राइवर

नूरपुरबेदी के सरकारी अस्पताल झाड़ीयां में स्टाफ व सुविधा की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी के नेता व सामाजिक कार्यकर्ता एडवोकेट दिनेश चड्डा ने साथियों समेत प्रदर्शन किया। चड्डा ने कहा कि इस अस्पताल में डॉक्टरों की पोस्ट जीरो, दर्जा चार मुलाजिम जीरो, स्वीपर भी जीरो, ड्राइवर जीरो, स्पेशलिस्ट डॉक्टर भी जीरो हैं।

यहां एक स्टाफ नर्स, एक फार्मासिस्ट और एक डेंटल सर्जन है। जहां के एसएमओ की ड्यूटी भी सिविल अस्पताल रोपड़ में होती है। फरनीचर व लैब का समान भी न के बराबर है।

सरकार ने यहां रेडियोग्राफर व लैब टेक्नीशियन तो भेज दिए लेकिन न एक्सरे मशीन है न ही टेस्टिंग मशीन। चड्ढा ने कहा कि लोगों ने बड़ी खुशी के साथ खेल ग्राउंड की जमीन अस्पताल के लिए दी थी लेकिन खेल ग्राउंड भी खराब हुआ और अस्पताल भी नहीं बना।

वहीं, सेहत केंद्र गांव झाड़ीयां में ओपीडी के सामने सिर्फ 15 कदम पर एक बोरवेल ईंट के साथ ढंका हुआ है। जबकि सरकार ने सभी बोरवेल बंद करने की हिदायत दे रखी है। इस खुले बोरवेल को देखकर भी प्रशासन अनजान बन रहा है।

गांववासियों का कहना है कि बार बार प्रशासन को कहा गया कि इस बोरवेल में मोटर डालकर इसकी सप्लाई सेहत केंद्र को दी जाए नहीं तो इसको बंद किया जाए लेकिन अधिकारियों द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया गया।

इस मौके मास्टर सोमनाथ, चेतन भाटिया, अनंत राम, पाली सरपंच, नरिंदर हकला, जतिंदर, योद्धा, दलजीत, रामकुमार चेची, राकेश चौहान, धर्मपाल, संजीव कुमार, पवनजीत, अवतार सिंह, पम्मू हरीपुर, प्रिंस जटपुर आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...