तेज बारिश:3 दिन बूंदाबांदी के बाद तेज बारिश, 4 दिन में 36 एमएम दर्ज, आज व कल भी बरसात की संभावना

रोपड़16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

3 दिन बूंदाबांदी के बाद शुक्रवार को तेज बारिश हुई। इससे कुल 4 दिन में पूरे जिले में 36 एमएम बारिश रिकार्ड की गई। वहीं, आने वाले दो दिन भारी बारिश की संभावना है। इसके बाद गहरी धुंध पड़नी शुरू हो जाएगी जिससे सर्दी और बढ़ सकती है। शुक्रवार को बारिश से कई जगह पेड़ भी गिरे।

बारिश के साथ हवा चलने से अधिकतम अाैर न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 15 अाैर न्यूनतम 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शुक्रवार को सुबह ही तेज बारिश शुरू हो गई जिसके बाद करीब आठ बजे एक बार आसमान साफ हो गया और धूप भी नजर आने लगी। लेकिन दोपहर करीब 11 बजे के बाद फिर से बादल छा गए और बारिश होने लगी।

खेतीबाड़ी विभाग के अधिकारी गुरप्रीत सिंह ने कहा कि बरसात से एक सिंचाई पूरी हो गई है, अगले 15 दिन तक फसलों को सिंचाई की जरूरत नहीं पड़ेगी। बरसात जहां गेहूं की फसल को बीमारी से बचाएगी वहीं पैदावार भी बढ़ेगी क्योंकि कई बार इस मौसम में तेज धूप पड़ने के कारण गेहूं की फसल जल्द पक जाती है। कोहरा पड़ने पर उसकी बालियां टूटने लग जाती हैं जिस कारण पैदावार कम हो जाती है।

ज्ञानी जैल सिंह नगर में पानी की निकासी नहीं

बारिश के कारण ज्ञानी जैल सिंह नगर में पानी जमा हो गया और लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। कॉलोनी निवासियों व नजदीक के दुकानदारों ने कहा कि हर बारिश की वजह से सड़क पर पानी जमा हो जाता है और दुकानों का काम प्रभावित हो जाता है। उन्होंने कहा कि यह समस्या लंबे समय से चलती आ रही है लेकिन इस तरफ न तो जिला प्रशासन और न ही नगर कौंसिल ध्यान दे रही है। उन्होंने मांग की है कि सड़क पर बारिश के पानी की निकासी को सुचारू करने के लिए स्थाई तौर पर हल किया जाए।

खबरें और भी हैं...