पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विरोध:ठेकेदार से वेतन न मिलने के विरोध में कौंसिल कर्मियों ने दफ्तर का किया घेराव, नारेबाजी

नंगल सिटीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कहा- ठेकेदार को मिल चुका चेक, फिर भी वेतन नहीं किया जारी

नंगल नगर कौंसिल के कर्मचारियों की मांगों को लेकर चल रही हड़ताल शुक्रवार को 38वें दिन में प्रवेश कर गई। शुक्रवार को हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों का गुस्सा उस समय एकदम फूटा जब उनको पता लगा कि उनके वेतन का चेक ठेकेदार को तो मिल चुका है लेकिन 18 तारीख होने के बावजूद उन्हें वेतन नहीं मिला है। इसके उपरांत हड़ताल पर बैठे सभी कर्मचारी इकट्ठे होकर कौंसिल कार्यालय में घुस गए तथा नगर कौंसिल अध्यक्ष संजय साहनी तथा कार्यकारी अधिकारी मनजिंदर सिंह समेत पूरे कार्यालय को घेरकर धरना लगा दिया।

इस मौके नंगल नगर कौंसिल के अध्यक्ष संजय साहनी तथा कार्यकारी अधिकारी मनजिंदर सिंह ने उन्हें समझाने के भरसक प्रयास किए गए लेकिन कर्मचारियों ने जमकर नारेबाजी की। जानकारी देते यूनियन के अध्यक्ष कौशल कुमार, आशिश कालिया, ललित कुमार, संदीप राणा ने बताया कि 18 दिन बीत जाने के बाद भी वेतन नहीं मिला है। जब कौंसिल के ईओ मनजिंदर सिंह से मिले तो उन्होंने कहा कि उनके वेतन का चेक पटियाला के ठेकेदार को दे दिया गया है।

कर्मचारियों ने कहा कि अगर कोई भी ठेकेदार 7 तारीख तक वेतन नहीं देता तो उस पर जुर्माना लगाया जाता है। उनके द्वारा बार-बार इस ठेकेदार की शिकायत कौंसिल को पत्र लिखकर की जा चुकी है। अब उनको भरोसा दिया गया है कि सोमवार को ठेकेदार वेतन दे देगा। वहीं, उन्होंने बताया कि शुक्रवार को कैबिनेट की मीटिंग जो चंडीगढ़ में हुई है उसके बारे में जब तक लिखित में आश्वासन नहीं दिया जाता तब तक धरने को ऐसे ही चलाया जाएगा। इस मामले को लेकर ईओ मनजिंदर सिंह ने कहा कि सभी ठेकेदारों को समय पर भुगतान कर दिया गया है। यह ठेकेदार ही बता सकता है कि अभी तक उसने वेतन क्यों नहीं दिया।

खबरें और भी हैं...