पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

उद्घाटन:स्मार्ट विलेज मुहिम के दूसरे पड़ाव में 18 गांवों में विकास कार्यों का उद्घाटन किया

नंगल सिटी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गांव कलित्रा में कार्यों का शुभारंभ करते हुए राणा केपी सिंह। 
  • पहले पड़ाव में स्ट्रीट लाइट, पार्क, कम्युनिटी हॉल, पेयजल सप्लाई को देंगे प्राथमिकता : राणा केपी

नजदीकी गांव कलित्रा में विधानसभा के स्पीकर तथा स्थानीय विधायक राणा कंवरपाल सिंह ने प्रदेश में स्मार्ट विलेज मुहिम के तहत दूसरे पड़ाव की शुरुआत के मौके पर विभिन्न कार्यों को आरंभ किया। राणा कंवरपाल सिंह ने कहा कि स्मार्ट विलेज मुहिम के तहत पहले पड़ाव में छप्पड़ की सफाई, स्ट्रीट लाइट, पार्क, जिम्नेजियम, कम्युनिटी हॉल, पीने वाले पानी की सप्लाई, मॉडल आंगनबाड़ी सेंटर, स्मार्ट स्कूल को प्राथमिकता दी गई है।

ताकि सही वातावरण मुहैया करवाकर ग्रामीण इलाके को और बेहतर बनाया जा सके। स्पीकर ने कहा कि ग्रामीण इलाकों में विकास के लिए स्टेडियम बनाए जा रहे हैं। एक ब्लॉक में कम से कम एक स्टेडियम बनाने का उद्देश्य रखा गया है। राहुल गांधी तथा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा प्रदेश में स्मार्ट विलेज महीने के दूसरे पड़ाव को आरंभ किया गया है।

जिसके तहत आज 18 विकास कार्यों के उद्घाटन किए जा रहे हैं। इसमें से 7 गांव में आज दौरा किया है। ग्राम पंचायत अप्पर बरहमपुर में 11 लाख 26 हजार की लागत से गलियां नालियां, गांव बसोवाल में 12 लाख 45 हजार से गलियां नालियां, बरहमपुर में 1 लाख 36 हजार से धर्मशाला, गांव बेह्लू में 5 लाख 65 हजार की लागत से गली नालियां, गांव भनाम में 20 लाख 68 हजार की लागत से गंदे पानी के निकासी के लिए नाला तथा गलियां नालियां, छुटेबाल में 7 लाख 45 हजार से गलियां नालियां, दोनाल में 13 लाख 25 हजार की लागत से गलियां नालियां शामिल हैं।

इसके अलावा दमखेड़ा लोअर में 1 लाख 70 हजार की लागत से गलियां तथा नालियां, गांव हम्हबेवाल में 14 लाख 31 हजार की लागत से गलियां नालियां, लोअर दडोली में 2 लाख 4 हजार की लागत से गंदे पानी की निकासी के लिए पुली, गांव कलित्रा मैं 19 लाख 6 हजार की लागत से गलियां नालियां गांव, मोजोवाल में 3 लाख 46000 की लागत से गलियां तथा नालियों के साथ-साथ अन्य गांव में भी विकास कार्यों को आरंभ किया जा रहा है।

इस मौके पर जिला योजना बोर्ड के चेयरमैन रमेश चंद्र, जिला परिषद चेयरमैन कृष्णा देवी, पंचायती समिति चेयरमैन राकेश कुमार, पीआरटीसी डायरेक्टर कमल देव जोशी, डॉ रविंदर दीवान, सरपंच भूपिंदर सिंह लाद्दी, कश्मीरी, मोहन लाल, कुलविंदर कौर, कमलेश कौर, चमन लाल, राकेश कुमार, महंगा राम, मंदीप दीपू भी उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें