पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृषि कानून:किरती किसान मोर्चा ने कृषि कानूनों के विरोध में रोष मार्च निकाला

नूरपुरबेदी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रधानमंत्री और लालपुरा के पुतले फूंके, 26 जनवरी की किसान ट्रैक्टर परेड में बड़ी गिनती में पहुंचने का ऐलान

किरती किसान मोर्चा रोपड़ की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इकबाल सिंह लालपुरा के पुतले फूंककर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। वहीं पुतला फूंकने से पहले मोर्चे के नेताओं व मेंबरों द्वारा शहर में रोष मार्च किया गया। जिसमें भारी तादाद में क्षेत्र के लोग भी शामिल हुए।इस मौके नेता रुपिंदर संदोआ, रणवीर रंधावा ने कहा कि मोदी सरकार के खेती कानून किसानों की जमीन छीन कर कॉर्पोरेट घरानों को देने की योजना का हिस्सा है। जिसे किसान चुप रह कर बर्दाश्त नहीं करेंगे। मोदी सरकार अपने फासीवादी एजेंडे के अंतर्गत आगे बढ़ रही है।

कॉर्पोरेट के हक सीधे रूप में भुगत रही है। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो मोदी सरकार खुले आसमान तले किसानों के साथ बात करने की बात कर रही है। वहीं दूसरी तरफ इन कानूनों के हक में प्रचार कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार तुरंत यह खेती कानून रद्द करे। 26 जनवरी को ट्रैक्टर किसान परेड में शामिल होने के लिए गावों में वालंटियर भर्ती शुरू की जा रही है। इस मौके भाग सिंह सैदपुर, सूबेदार गुरचेत सिंह सैदपुर, कुलविंदर जट्टपुर, दविंदर सरथली, रहमान, तरसेम जट्टपुर, रमेश नूरपुर खुर्द, बंटू बजरूड़, गुरनाम सिंह मुन्ने, जोरा सिंह बड़वा आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें