पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वाइल्डलाइफ विभाग:बीबीएमबी अस्पताल ब्लॉक के नजदीक रविवार देर रात दिखा तेंदुआ, विभाग ने पिंजरा लगाया

नंगल सिटी20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बीबीएमबी अस्पताल कॉलोनी के नजदीक रविवार देर रात लोगों ने तेंदुआ देखा, जिसके उपरांत इलाके में डर का माहौल बना हुआ है। तेंदुए की उपस्थिति को लेकर लोगों ने कौंसिल की फायर ब्रिगेड टीम औरवाइल्डलाइफ विभाग को जानकारी दी। इसके उपरांत रविवार देर रात फायर ब्रिगेड के साथ स्थानीय युवाओं तथा वाइल्डलाइफ विभाग के अधिकारियों ने तेंदुए को ढूंढने के प्रयास किए लेकिन घनी झाड़ियां तथा अंधेरा

होने के कारण सफलता नहीं मिली। इसके उपरांत सोमवार सुबह ब्लॉक अधिकारी गुरचेत सिंह की अध्यक्षता में पहुंची वाइल्डलाइफ विभाग की टीम ने तेंदुए को पकड़ने के लिए आरबीआर के नजदीक पिंजरा लगाया। लोगों ने बताया कि उन्होंने बीबीएमबी अस्पताल की कॉलोनी के नजदीक खाली पड़ी कोठियों की छत पर तेंदुए को बैठा देखा। सर्वेंट क्वार्टर में रहने वाला व्यक्ति रविवार शाम साइकिल पर घर वापस लौटा तो तेंदुआ उस पर झपटा और उसे नीचे गिरा दिया। इसके बाद डर के कारण लोग घरों से बाहर आने से डर रहे हैं।

एक हफ्ते तक लगाएंगे पिंजरा, तेंदुआ नहीं फंसा तो शिकार लगाएंगे
ब्लॉक अधिकारी गुरचेत सिंह ने बताया कि तेंदुए को पकड़ने के लिए एक सप्ताह तक इस पिंजरे को लगाया जाएगा। अगर फिर भी तेंदुआ नहीं पकड़ा जाता है तो इसके उपरांत किसी जानवर को शिकार के रूप में लगाया जाएगा। तेंदुए को पकड़ने के लिए वाइल्डलाइफ विभाग की टीम लगातार निगरानी रख रही है।

खबरें और भी हैं...