पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रचार अभियान:महात्मा बुद्ध की शिक्षाएं विश्व के लिए प्रासंगिक : कर्ण भूषण

तलवाड़ा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • यूथ डेवेलपमेंट सेंटर चला रहा कला एवं संस्कृति प्रचार अभियान

महात्मा बुद्ध की कीर्ति किसी एक युग तक सीमित नहीं है। उनका लोकहितकारी चिन्तन एवं कर्म कालजयी, सार्वभौमिक हैं जो युग-युगों तक समाज का मार्गदर्शन करता रहेगा। उपरोक्त विचार कार्यक्रम समन्वयक पीएस राणा ने केंद्र सरकार के संस्कृति मंत्रालय के सहयोग तथा भाषा, कला एवं संस्कृति विभाग के निर्देशन में यूथ डिवेल्पमेंट सेंटर द्वारा हिमालयन बौद्ध कला एवं संस्कृति प्रचार-प्रसार अभियान के दौरान व्यक्त किए।

उन्होंने युवाओं को भगवान महात्मा बुद्ध की शिक्षाओं को अपनाकर एक उन्नत समाज की रचना करने का आह्वान किया। उन्होंने न केवल अनेक प्रभावी व्यक्तियों बल्कि आमजन के हृदय को छुआ और उनके जीवन में सकारात्मक बदलाव लाए। संस्था के निर्देशक कर्ण भूषण ने कहा कि विश्व शान्ति एवं परस्पर भाईचारे के लिए महात्मा बुद्ध की शिक्षाओं पर चलना आवश्यक है। सोशल मीडिया एवं इंटरनेट के माध्यम से जन-जन तक महात्मा बुद्ध की शिक्षाओं को पहुंचाया जा रहा है। रहा है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें