पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डीएवी पब्लिक स्कूल:एनसीसी कैडेट्स ने पर्यावरण की संभाल के लिए किया जागरूक

रोपड़10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

डीएवी पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल रोपड़ के नेवल विंग एनसीसी कैडेट्स ने घरों के आसपास पौधे लगाकर जहां लोगों को पर्यावरण की संभाल करने के लिए कहा वहीं कोविड-19 के चलते सेहत विभाग व प्रशासन की हिदायतों का पालन करने के लिए जागरूक किया। स्कूल के प्रिंसिपल गीता रानी ने बताया कि फर्स्ट पंजाब नेवल यूनिट नया नंगल के कमांडिंग अफसर कैप्टन सर्वजीत सिंह सैनी द्वारा जारी निर्देशों मुताबिक स्कूल के एनसीसी ऑफिसर सुनील कुमार की टीम ने घरों के आसपास विभिन्न किस्मों के पौधे लगाकर पर्यावरण को संभालने में योगदान डाला।

स्कूल प्रिंसिपल सुनीता रानी ने सभी विद्यार्थियों को एनसीसी कैडेट्स से प्रेरणा लेने के लिए कहा। इस मौके पर फर्स्ट अफसर सुनील कुमार शर्मा ने कहा कि कोरोना द्वारा कुदरत ने मनुष्य को अपने साथ जोड़ने के लिए एक विशेष मौका दिया है। उन्होंने कहा कि आधुनिक टैक्नालोजी व सुविधाएं के गुलाम हो रहे मनुष्य को समझ लेना चाहिए।

इस लिए मनुष्य ने अगर कुदरत के इस संदेश को भी गंभीरता के साथ नहीं लिया तो मनुष्य की होंद को कामय रखना बहुत मुशिकल है। उन्होंने कहा कि पौधों की बदौलत ही आज मनुष्य जाति का अस्तित्व है नहीं तो अस्पतालों में वेंटीलेटर द्वारा नकली ऑक्सीजन देने के हजारों रुपए लिए जाते हैं लेकिन पौधे मनुष्य के लिए जीवनदाता ऑक्सीजन मुफ्त देते हैं। उन्होंने बताया कि एनसीसी संगठन द्वारा पौधे लगाने के लिए शुरू किए गए पखवाड़े का आगाज स्कूल प्रिंसिपल संगीत रानी ने घर के नजदीक पीपल का पौधा लगाकर किया व कैडेट्स ने पौधे लगाकर पर्यावरण संबंधी सचेत किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें