विरोध प्रदर्शन:एनएचएम मुलाजिमों ने पहले नेशनल हाईवे फिर रोपड़-नवांशहर रोड किया जाम, सूबा सरकार का पुतला फूंका

रोपड़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पंजाब सरकार का पुतला फूंककर विरोध जताते एनएचएम मुलाजिम। - Dainik Bhaskar
पंजाब सरकार का पुतला फूंककर विरोध जताते एनएचएम मुलाजिम।
  • कहा- 10 को मीटिंग में हल न हुआ तो 11 को अमृतसर में उप मुख्यमंत्री व कांग्रेस अध्यक्ष का घर घेरेंगे

पंजाब सेहत विभाग में राष्ट्रीय हेल्थ मिशन (एनएचएम) के अंतर्गत ठेका आधारित योजना पर काम कर रहे सीएचओ (कम्यूनिटी हेल्थ अफसर), एएनएम, क्लेरिकल, डॉक्टर, मेडिकल, पैरामेडिकल के जिले में 400 के करीब कर्मचारी रेगुलर करने की मांग को लेकर हड़ताल पर हैं। मंगलवार को 100 के करीब मुलाजिम पुलिस लाइन के सामने पहुंचे और 20 मिनट के लिए नेशनल हाईवे जाम कर पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

इसके बाद मुलाजिमों ने रोपड़-नवांशहर बाईपास जाम कर दिया और 50 मिनट के करीब नारेबाजी करने के बाद चौक में पंजाब सरकार का पुतला फूंका और पक्के करने की मांग की। जाम के चलते नेशनल हाईवे पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई और लोग परेशान होते रहे।

एनएचएम इंप्लाइज यूनियन नेता सुखजीत सिंह ने बताया कि सेहतमंत्री ने कोरोना के बाद सभी कोरोना योद्धाओं को रेगुलर करने का वादा किया था जोकि अभी तक पूरा नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि कर्मचारी 15 वर्ष में अपनी सेवाएं पूरी कर चुके हैं लेकिन पंजाब सरकार द्वारा मजाक किया जा रहा है। जबकि यह कर्मचारी रेगुलर कर्मचारियों के मुकाबले बहुत कम वेतन ले रहे हैं।

कर्मचारियों की रोजी रोटी की सुरक्षा के मद्देनजर सेहत विभाग पंजाब के एनएचएम कर्मचारियों को दा पंजाब प्रोटेक्शन एंड रेगुलराइजेशन ऑफ कांट्रेक्चुअल इंप्लाइज बिल 2021 के तहत रेगुलर करके बनता मान सम्मान दिया जाए। कर्मचारी मुकम्मल काम बंद करके रोष व्यक्त कर रहे है और यह रोष रेगुलर करने तक जारी रहेगा।

इस मौके रमनदीप सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री कम सेहतमंत्री समेत किसी भी अन्य मंत्री द्वारा पंजाब में जहां भी दौरा किया जाएगा वहां उनका घेराव करेंगे। जिला अध्यक्ष मोहन सिंह ने बताया कि 10 दिसंबर को मुख्यमंत्री के साथ पैनल मीटिंग रखी गई है और अगर मीटिंग में कोई लिखित भरोसा नहीं दिया तो 11 दिसंबर को अमृतसर में उप मुख्यमंत्री ओपी सोनी व पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष के घरों का घेराव करेंगे।

इस मौके पर डॉ. सचिन, खुशहाल, चरनजीत कौर, अमरजीत सिंह, रणजीत सिंह, महिंदरपाल सिंह, इंद्रजीत सिंह, जतिंदर सिंह, परमजीत कौर, रजनी, नेहा, कुलदीप कौर, जतिंदर कुमार, लखवीर सिंह, चरनजीत कौर, किरनदीप कौर, मनीषा, राजिंदर सिंह, रविंदर सिंह, सुरजीत सिंह, कुलवीर सिंह, रविंदर कौर, सुनीता रानी, रुपिंदर कौर आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...