परीक्षा शुरू:जिले के सरकारी प्राइमरी स्कूलों के विद्यार्थियों की ऑफलाइन परीक्षा शुरू

रोपड़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला रोपड़ के सरकारी प्राइमरी स्कूलों के पहली से 5वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों कोे करवाए जा चुके पाठ्यक्रम मू्ल्यांकन के लिए 13 अगस्त तक करवाई जाने वाली ऑफलाइन परीक्षा शुरू हो गई। डीईओ जरनैल सिंह, चरणजीत सिंह सोढ़ी व रंजना कटियाल उपजिला शिक्षा अफसर एलीमेंट्री ने बताया कि विभागी हिदायतों के अनुसार जिले के सभी प्राइमरी स्कूलों में पहली से 5वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों की ऑफलाइन परीक्षा शुरू हो चुकी है।

शिक्षा अधिकारियों ने बताया कि पहले दिन हुई पंजाबी विषय की परीक्षा में विद्यार्थियों द्वारा अध्यापकों की अगुवाई में उत्साह से शिरकत की गई। शिक्षा अधिकारियों ने बताया कि परीक्षा में विद्यार्थियों की हिस्सेदारी बनाने में पेरेंट्स का विशेष योगदान है।

शिक्षा अधिकारियों ने बताया कि परीक्षा में इस संबंधी होने वाली राष्ट्रीय प्राप्ति सर्वे परीक्षा आधारित प्रश्न शामिल किए गए हैं। ताकि विद्यार्थी नवंबर माह में होने वाले नेशनल अचीवमेंट सर्वे टेस्ट में बढ़िया प्रदर्शन कर सकें। शिक्षा अधिकारियों ने बताया कि पहली और दूसरी कक्षा के प्रश्न पत्र में 10 प्रश्न आएंगे।

जबकि तीसरी, चौथी और 5वीं कक्षा का प्रश्न पत्र 20 प्रश्नों का होगा। स्वागत जीवन और जनरल नॉलेज विषयों का प्रश्नपत्र सभी कक्षाओं के लिए 5 प्रश्नों का होगा। जिला कोआर्डिनेटर पढ़ो पंजाब रबिंद्र सिंह रब्बी ने बताया कि पढ़ो पंजाब टीम द्वारा अध्यापकों और पेरेंट्स के सहयोग से ऑनलाइन परीक्षा में विद्यार्थियों की 100 फीसदी शिरकत यकीनी बनाने के लिए कार्य किए जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...