पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Ropar
  • One Was Rescued By People 2 Km Ahead, 2 Missing, BBMB And Police Divers Started Searching Till 2 Pm On Tuesday And Again From 5 Am On Wednesday

सतलुज दरिया में नहाने गए 3 किशोर बहे:एक को 2 किलोमीटर आगे लोगों ने बचाया, 2 लापता, बीबीएमबी व पुलिस के गोताखोर मंगलवार रात 2 बजे तक और बुधवार सुबह 5 बजे से फिर ढूंढने लगे

रोपड़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जानकारी देता जस्सी। - Dainik Bhaskar
जानकारी देता जस्सी।

नंगल के वार्ड 1 बरमला गांव के पास मंगलवार शाम को सतलुज दरिया में नहाने गए 3 किशोर पानी के ताज बहाव में बह गए। इनमें से एक को घाट साहिब गुरुद्वारा के पास लोगों ने सही सलामत बाहर निकाल लिया जबकि बाकी 2 किशोर अभी लापता हैं। उनकी तलाश में बीबीएमबी व पुलिस के गोताखोर सर्च अभियान चला रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार शाम 6 बजे शब्द कुमार पुत्र सतनाम सिंह, कार्तिक थापा पुत्र रोहित थापा निवासी वार्ड 1 मोहल्ला केशवनगर और जस्सी पुत्र हरीश कुमार निवासी गांव तलवाड़ा घर से साइकिल लेकर बरमला वार्ड 1 के पास बहते सतलुज दरिया में नहाने गए थे। तीनों दोस्तों ने जब दरिया में नहाना शुरू किया तो पानी में बह गए।

इस दौरान गांव तलवाड़ा का जस्सी पानी के तेज बहाव में बहता हुआ घाट साहिब गुरुद्वारा के पास पहुंच गया। उसे वहां माथा टेकने के लिए आई महिलाओं ने देख लिया और पास ही खेल रहे युवकों को बताया। इसके बाद लोगों ने जस्सी को बाहर निकाल लिया। यह जगह घटना स्थल से 2 किलोमीटर दूर है।

जस्सी 2 किलोमीटर तक बहता गया लेकिन शब्द कुमार और कार्तिक का कुछ पता नहीं चल सका। मंगलवार आधी रात तक लोग बच्चों की तलाश करते रहे। बुधवार को भी सुबह से गोताखोर व वार्ड के लोग तलाश करते रहे लेकिन कुछ पता नहीं चला।

तीनों दोस्त साइकिल पर बरमला के पास गए थे दरिया में नहाने घाट साहिब गुरुद्वारा के पास जस्सी को बहते देखा तो बचाया
जस्सी को बचाया तो बाकी 2 लड़कों का पता चला : लक्की​​​​​​​

वार्ड की पार्षद सुमन के पति लखवीर लक्की ने बताया कि इन तीनों दोस्तों की आयु 13 से 14 वर्ष के बीच है। जब जस्सी को बचा लिया गया तो उसके बाद दूसरे दोनों बच्चों के बारे में पता चला। इस पर थाना प्रभारी पवन चौधरी को फोन किया और पुलिस टीम पहुंची। पुलिस मंगलवार से लगी हुई है। रात 2 बजे तक दोनों लड़कों को ढूंढते रहे।

बुधवार सुबह 5 बजे के करीब वार्ड के लोग व गोताखोर फिर से तलाश में लगे हैं। बच्चों के कपड़े और साइकिल दरिया किनारे से मिल गए थे। नगर कौंसिल अध्यक्ष संजय साहनी ने कहा कि अगर सरकार शहर के साथ लगने वाले दरिया को कौंसिल के हवाले कर दे तो किनारों पर जाली लगा सकते हैं ताकि हादसे न हों।

एकदम पानी आया और मुझे बहाकर ले गया : जस्सी
​​​​​​​वहीं, दरिया से बचने वाले जस्सी ने बताया कि वह और उसके दोस्त दरिया में नहा रहे थे। एकदम पानी तेज आया और उसे बहाकर ले गया। उसे बाकी दोनों के बारे में कुछ पता नहीं चला कि वह पानी के कहां गए। उसे थोड़ा तैरना आता है, जिसके चलते वह हाथ-पांव मारता गुरुद्वारा साहिब तक पहुंच गया।

खबरें और भी हैं...