पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:गांव टप्परियां में जमीन ठेके पर देने का लोगों ने किया विरोध, बोले- अनुसूचित जाति के 113 परिवारों को जमीन हुई थी अलॉट

रोपड़4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गांव टप्परियां घड़ीसपुरा (सुरतापुर फार्म) के क्षेत्र वासियों द्वारा मीटिंग की गई और डायरेक्टर अनुसूचित जाति भू विकास चंडीगढ़ द्वारा गांव बसाने के लिए रिजर्व रखी 22 एकड़ जमीन अवैध ठेके पर देने का विरोध किया। गांव वासी सुखदेव सिंह सुरतापुरी, टप्परियां घड़ीसपुर के सरपंच गुरपाल सिंह, तरनजीत कौर पंच, गुरमीत सिंह, सुरिंदर सिंह, हिमंत सिंह, शमशेर सिंह, गुरतेज सिंह पंच, परमिंदर सिंह पंच ने कहा कि बेजमीनें व गरीबी से नीचे रह रहे 113 अनुसूचित जाति के परिवारों को लॉटरी सिस्टम द्वारा केंद्र सरकार की पाॅलिसी अनुसार 5-5 एकड़ जमीन अलाट की थी।

यह जमीन जंगल रूपी बुधकी नदी, सिसवा नदीं व सतलुज दरिया की मार नीचे थी। इस जमीन को आबाद करने के लिए कई साल लगे हैं। इन 113 परिवारों को बसाने के लिए कॉलोनी हेल्थ सेंटर, वेटरनरी अस्पताल स्कूल, गुरुद्वारा साहिब, थर्मशाला, कम्यूनिटी सेंटर, स्टेडिमय आदि बनाने के लिए 22 एकड़ जमीन अधूरी है लेकिन अब कारपोरेशन के डायरेक्टर द्वारा जिला मैनेजर रोपड़ को आदेश जारी किए हैं कि यह जमीन ठेके पर दी जाए। इस कारण गांव वासियों में भारी रोष है। सुखदेव सिंह सुरतापुरी ने बताया कि इस जमीन को ठेके पर देने के लिए कोई बोली नहीं की गई और न हीं अनाउंसमेंट करवाई गई।

इसको क्षेत्रवासी बर्दाश्त नहीं करेंगे और जमीन को ठेके पर नहीं देने देंगे। इस मौके स्वर्ण सिंह, महिंदर सिंह, गुरमीत सिंह, सुरिंदर सिंह, सुखदेव सिंह, बलजीत कौर, मलकीत सिंह, दारा सिंह, अमरीक सिंह, जसपाल सिंह, दर्शन सिंह, जगतार सिंह, चरनजीत सिंह, कमलजीत सिंह, संदीप सिंह ने पंजाब के भलाई मंत्री साधू सिंह धर्मसोत, हलका विधायक व कैबिनेट मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी, डिप्टी कमिशनर रोपड़ व कारपोरेशन बोर्ड के मेंबरों से मांग की है कि यह जमीन तुरंत ठेके पर देनी बंद की जाए। इस जमीन में कॉलोनी के निर्माण करने, स्टेडियम बनाने, कम्यूनिटी सेंटर व गुरुद्वारा साहिब के लिए जमीन अलाट करने की मांग की। उन्होंने कहा कि अगर जमीन को ठेके पर दिया गया तो क्षेत्र वासी जिला मैनेजर रोपड़ व एसडीएम दफ्तर के आगे भूख हड़ताल शुरू करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser