मुलाजिमों ने की गेट रैली:पनबस और पीआरटीसी मुलाजिमों ने की गेट रैली, कहा- पंजाब सरकार ने रेगुलर नहीं किया तो करेंगे भंडी प्रचार

रोपड़14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब रोडवेज पनबस, पीआरटीसी कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स यूनियन पंजाब द्वारा पनबस और पीआरटीसी के गेटों के अागे गेट रैली की गई। रोपड़ डिपो के गेट पर राज्य नेता शिव कुमार, डिपो अध्यक्ष कुलवंत सिंह, सचिव जतिंदर सिंह ने कहा कि 9 दिन की हड़ताल में पहले विभागों के उच्च अधिकारियों और फिर ट्रांसपोर्ट मंत्री पंजाब ने भरोसा दिया था कि सरकार द्वारा पनबस और पीआरटीसी के कच्चे मुलाजिमों को आने वाली पहली कैबिनेट मीटिंग में पक्का किया जाएगा और लेकिन अब तक 3-4 कैबिनेट मीटिंगें हो चुकी हैं लेकिन कच्चे मुलाजिमों को पक्का नहीं किया गया।

मंत्री द्वारा डाटा एंट्री ऑपरेटरों के वेतन बढ़ाने समेत एडवांस बुकिंग वाले मुलाजिमों के वेतन फिक्स करने और रिपोर्ट वाले मुलाजिमों को 15 दिन में बहाल करने समेत सभी मांगों का हल निकालने का भरोसा दिया था। उपाध्यक्ष कुलविंदर सिंह, कैशियर सुखविंदर सिंह राजेमाजरा, गगन कुमार, सुखजीत सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री पंजाब ने कहा था कि कोई आउटसोर्सिंग पर भर्ती नहीं की जाएगी लेकिन न तो मांगों का हल किया और उलटा विभाग द्वारा गैर कानूनी तरीके के साथ नई भर्ती आउट सोर्सिंग पर की जा रही है।

अब बिना कारण रिपोर्ट की कंडिशन लगाकर ब्लैक लिस्ट करके पुराने मुलाजिमों का रोजगार छीना जा रहा है और हड़ताल दौरान किए वादे से सरकार, ट्रांसपोर्ट मंत्री पंजाब और डायरेक्टर स्टेट ट्रांसपोर्ट पंजाब भाग रहे हैं। यूनियन ने कहा कि पंजाब भर में रोष प्रदर्शन किए जाएंगे और फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बसों में भंडी प्रचार शुरू करने के बाद बस स्टैंड बंद करके प्रदर्शन करेंगे। इस संघर्ष में होने वाले जानी माली नुकसान की जिम्मेवार पंजाब सरकार और विभाग के उच्च अधिकारी समेत अवैध भर्ती करने वाले ठेकेदार होंगे। इस मौके बहादर सिंह, जगदीश राम, गुरबाज सिंह, सतविंदर सिंह, ओंकार सिंह आदि मेंबर मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...