पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दौरा:गांव घाईमाजरा में दोपहर बाद एसडीएम और डीएसपी की मौजूदगी में मलबे से निकाला गया कुरआन शरीफ

नूरपुरबेदीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गांव घाईमाजरा में 11 अगस्त को प्रशासन ने शामलाट पर बना गुज्जरों का कुल्ल गिरा दिया था। गुज्जरों ने इस दौरान कुरआन शरीफ की बेअदबी और एक कुरआन के मलबे में दब जाने का आरोप लगाया था। वीरवार को शिरोमणि अकाली दल, बहुजन समाज पार्टी व लोक इंसाफ पार्टी के नेताओं सहित मानव अधिकार ब्यूरो के प्रतिनिधि गुज्जरों के हक में उतर आए।

वहीं, एसपीडी अजिंदर सिंह ने घटना स्थल का दौरा किया और मामले की गहनता से जांच करके आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही करने का वादा किया। इसके बाद शाम करीब 4 बजे एसडीएम कन्नू गर्ग और डीएसपी रविंदर सिंह काहलों ने गांव निवासियों के सहयोग से मलबे में कुरआन शरीफ की तलाश शुरू की। करीब एक घंटा तलाश के बाद मलबे से कुरआन शरीफ मिल गया।

इस मौके एसडीएम ने कहा कि इसकी पूरी रिपोर्ट बनाकर उच्चाधिकारियों को दी जाएगी और बनती कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले मौके पर पहुंचे शिअद के सर्कल अध्यक्ष सतनाम सिंह झज्ज तथा कुलजिंदर सिंह लालपुर ने कहा कि एक कांग्रेसी नेता के दबाव में धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी को दबाया जा रहा है। प्रशासन ने कार्रवाई न की तो वह प्रदर्शन शुरू करेंगे।

यहां मानवाधिकार ब्यूरो के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. दविंदर बजाड़ और बसपा के जिला अध्यक्ष मास्टर रामपाल अभियाणा के अलावा पूर्व सरपंच जीत राम, जोरावर सिंह, भजन लाल कांगड़, कुलदीप अस्मानपुर, तरसेम लाल बैंस, कर्मदीन एवं सभी मुस्लिम समाज उपस्थित रहा। इस मौके पर लुधियाना से शाही नायब इमाम उसमान लुधियाणवी, ताज पठान और नाजर निंदी भी पहुंचे थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें