पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कृषि कानूनों का विरोध:किसानों का अनिश्चितकालीन के लिए रेल रोको आंदोलन जारी, सोलखियां और झल्लीयां कलां टोल प्लाजा रहे बंद

रोपड़/मोरिंडा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रेल रोको आंदोलन में किसान स्वर्न सिंह बोबी अपना जन्मदिन मनाते हुए।
  • पंजाबी अदाकार मलकीत सिंह रौणी और गुरप्रीत कौर भंगू पहुंचे, ढाडी दरबार भी करवाया

किसान जत्थेबंदियों की तरफ से कृषि कानूनों के खिलाफ अनिश्चितकालीन रेल रोको आंदोलन 16वें दिन भी जारी रहा और सोलखियां टोल प्लाजा समेत झल्लीयां कलां टोल प्लाजा, रिलायंस पेट्रोल पंप सिंघ भगवंतपुरा, रिलायंस स्टोर बेला रोड बंद रहे। किसान यूनियनों ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और केंद्र सरकार को कृषि कानून तुरंत वापस लेने की मांग की।

वहीं सोलखियां टोल प्लाजा में रोष धरने में किसान जत्थेबंदियों का समर्थन करने के लिए पंजाबी फिल्मी अदाकार मलकीत सिंह रौणी व गुरप्रीत कौर भंगू पहुंचे। वहीं, रेल रोको आंदोलन में किसान स्वर्ण सिंह बोबी ने अपना जन्मदिन किसानों के साथ केक काटकर मनाया। कादीयां यूनियन के गुरनाम सिंह जसड़ा, राजेवाल के गुरमेल सिंह बाड़ा, परगट सिंह रोलू माजरा, चरन सिंह मुडीया, रुपिंदर सिंह रूपा ख्वासपुरा, मोहण सिंह धमाणा ने कहा कि मोदी सरकार ने लॉकडाउन की आड़ में किसानों के लिए तीन काले कानून बनाए और किसी भी जत्थेबंदी ने कानून बनाने की मांग नहीं की थी।

इस मौके पर जैलदार सतविंदर सिंह चैड़ीया, पूर्व चेयरमैन ब्लॉक सम्मति नरिंदर सिंह मावी, सरपंच मेहर सिंह, गुरमीत सिंह शांटू, रविंदर सिंह बजीदपुर और ढाडी जत्था संदीप सिंह भोजेमाजरा उपस्थित रहे। उधर मोरिंडा में रिलायंस पेट्रोल पंप और रेलवे पटरियों पर धरने जारी हैं। किसान नेता परमिंदर सिंह चालाकी ने बताया कि 17 अक्टूबर को शहर में रोष मार्च और मोदी के पुतले जलाए जाएंगे। 20 तक धरना जारी है और उसके बाद मीटिंग में आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें