पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

डेंगू व चिकनगुनिया का डर:शहर के खाली प्लाॅट में जमा हुआ बरसाती पानी, मच्छरों की भरमार

रोपड़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लोगों में मलेरिया, डेंगू व चिकनगुनिया आदि फैलने का डर
Advertisement
Advertisement

नगर कौंसिल व सेहत विभाग की नाकामी से रोपड़ शहर के खाली प्लाटों में बारिश के खड़े गंदे के कारण मलेरिया, चिकनगुनिया, डेंगू व अन्य बीमारियों का खतरा है।

बावजूद जिला प्रशासन, सेहत विभाग व नगर कौंसिल इस मामले को लेकर बिल्कुल भी गंभीर नहीं है। रोपड़ शहर की विभिन्न कालोनियों में स्थित खाली प्लाटों व निचले स्थानों में जमा बरसाती पानी में पैदा हो रहे मच्छर, मक्खियों से भयानक बीमारियां फैलने का डर बना हुआ है।

बता दें कि गत दिन शहर में हुई तेज बारिश के बाद बरसात का पानी खाली प्लाटों व निचले इलाके में खड़ा हो गया है। जिससे हर समय बदबू आती है और विभिन्न प्रकार के मक्खी व मच्छर पैदा हो रहे हैं।

आसपास के रहने वाले निवासियों के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है। भास्कर ने जब शहर का दौरा किया तो शहर के गार्डन काॅलोनी, मल्होत्रा काॅलोनी, साहिबजादा अजीत सिंह जुझार सिंह नगर, गांधी नगर, चोआ मोहल्ला, आदर्श नगर, गौशाला रोड पर खाली प्लाटों में जमा पानी में मच्छरों की भरमार थी।

यहां पर रहने वाले लोगों ने बताया कि एक तरफ जहां हमें कोरोना का डर सता रहा है। वहीं इस गंदे पानी में पैदा होने वाली कीड़े मकौड़ों व अन्य पैदा हो रही मक्खी, मच्छरों से कोरोना का डर और बढ़ गया है। जिस कारण हमें हर समय चिंता लगी रहती है। वहीं जिला प्रशासन व सेहत विभाग अपने घरों के इर्दगिर्द पानी इकट्ठा ना होने की बात करता है।

लेकिन खुद इस गंदे पानी पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहे। उन्होंने मांग की है कि खाली प्लांटों में खड़े पानी पर सप्रे करवाई जाए। इस बार नगर परिषद रोपड़ शहर में फॉगिंग करवाना भूल गया है।

जिला सेहत विभाग ने भी इन पानी के तालाबों में दवाई का छिड़काव आदि करवाना जरूरी नहीं समझा।नगर कौंसिल रोपड़ के ईओ ने कहा कि जल्द ही रोपड़ शहर के खाली प्लाटों में फॉगिंग करवाई जाएगी।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement