पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मिशन फतेह:लॉकडाउन में राहत का मतलब यह नहीं कि कोरोना का खतरा टल गया है : सीएमओ

रोपड़10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मिशन फतेह के तहत सरकार व जिला प्रशासन की हिदायतों अनुसार कोरोना वायरस से बचने के लिए हर नागरिक के लिए मास्क का इस्तेमाल जरूरी है। बिना मास्क घर से निकलने पर कार्रवाई की जाएगी। यह बात सीएमओ डॉ. एचएन शर्मा ने कही। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन में राहत का मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि कोरोना का खतरा कम हो चुका है।

पंजाब में भी रोजाना कोरोना के केसों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। उन्होंने कहा कि सभी को मास्क का इस्तेमाल करना जरूरी है और पब्लिक स्थानों, गलियों, अस्पतालों ,दफ्तरों व बाजारों में मास्क पहनना बहुत जरूरी है। मास्क लगाने के बाद अगले दिन उसे धोने के बाद इस्तेमाल किया जाए और मास्क को बार-बार हाथ लगाने पर भी नुकसान हो सकता है।

अगर किसी के पास मास्क नहीं है तो वह रूमाल या दुपट्टे से मुंह व नाक ढक सकता है लेकिन मास्क पहनना ज्यादा सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार मास्क नहीं लगाया तो 500 रुपए तक जुर्माना किया जाएगा। उन्होंने दुकानदारों से अपील की कि ग्राहकों के लिए सैनिटाइजर का प्रबंध किया जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें